Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी का प्रकोप जारी, पारा 42 डिग्री पार जाने की संभावना, मौसम विभाग ने Yellow Alert किया जारी

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार अफगानिस्तान के ऊपर सक्रिय एक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण उत्तर पश्चिमी भारत में लंबे समय तक लू से कुछ राहत मिली।

0
179
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले दो से तीन दिन पारा और बढ़ने से परेशानी बढ़ेगी। बीते सोमवार की रात आई धूल भरी आंधी से ज्‍यादा असर नहीं पड़ा। हालांकि मंगलवार को हल्‍की राहत के बाद फिर तेज गर्मी की शुरुआत होगी।इस सप्ताह के अंत तक दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार जाने के आसार हैं। इस दौरान लू के थपेड़े भी परेशान करेंगे। इसीलिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार अफगानिस्तान के ऊपर सक्रिय एक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण उत्तर पश्चिमी भारत में लंबे समय तक लू से कुछ राहत मिली। लेकिन अब भीषण लू का एक और दौर शुरू होने को है। मंगलवार को आसमान साफ रहेगा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 42 और 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। बुधवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा। इसके बाद तापमान में भी हर दिन इजाफा होने के आसार हैं।

garmi 26 apr 2
Weather Update


Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आगामी गुरुवार से जबरदस्‍त लू का दौर दोबारा शुरू होने वाला है। 28 अप्रैल से 1 मई तक के लिए भीषण लू का पूर्वानुमान देते हुए यलो अलर्ट (Yellow Alert) भी जारी कर दिया है। इस दौरान लोगों को खासी सावधानी बरतने की हिदायतें भी दीं गई हैं।

Weather Update: धूल भरी आंधी से रही अव्‍यवस्‍था
सोमवार की रात दिल्ली में 50 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज आंधी चली। कहीं बूंदाबांदी होने की भी सूचना मिली। सोमवार को दिन भर चटक धूप के बीच दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 40.6 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हवा में नमी का स्तर 19 से 58 प्रतिशत रहा। स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स इलाका सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां का अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

garmi 26 apr 3
Weather Update

Weather Update: यहां जानें अपने शहर का अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान

शहरअधिकतम तापमानन्‍यूनतम तापमान
दिल्‍ली4225
नोएडा4325
फरीदाबाद4325
मुंबई3529
कोलकाता3828
चेन्‍नई3729
लखनऊ4328

(नोट-तापमान डिग्री सेल्सियस में दिया है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here