Horoscope and Panchang: मेष राशि के जातक अपने स्‍वास्‍थ्‍य का रखें ध्‍यान, वृश्चिक राशि के लिए दिन मंगलकारी

Horoscope and Panchang: कर्क: घर में सुख शांति का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में ज्यादा ध्यान देने की वजह से अपने व्यक्तिगत कार्यों की अवहेलना ना करें।

0
241
Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang: हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र, वार, योग और करण है। पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। जानें कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि का हाल।मेष राशि के जातक अपने स्‍वास्‍थ्‍य का रखें ध्‍यान, वृश्चिक राशि के लिए दिन है मंगलकारी।

Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang: यहां देखिये 26 अप्रैल 22 का पंचाग

तिथिवरुथिनी एकादशी 
नक्षत्रशतषिभा 
पक्षकृष्‍ण पक्ष 
वारमंगलवार 
सूर्यमेष राशि में संचरण02:12 दोपहरसे 01:38 तक रात
सूर्योदय06:01 एएम 
सूर्यास्‍त06:48 पीएम 
चंद्रमाकुंभ राशि 
राहूकाल03:36 से 05:12एएम तक 
विक्रमी संवत2079 
शक संवत1944 
मासवैशाख 
शुभ मुहूर्तअभिजीत मुहूर्त11:59 से 12:50 तक दोपहर
अमृत काल09:49 सुबह 

Horoscope and Panchang

मेष: मेष राशि के जातकों को आज अपने स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान देना होगा। राजकीय मामलों में निर्णय आपके पक्ष में हो सकता है। किसी भी असमंजस की स्थिति में निकट मित्रों की सलाह उपयोगी रहेगी।

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों को आज किसी भी प्रकार का तनाव अपने ऊपर नहीं लाना होगा। हर काम को करने से पहले ठीक से जांच लें।घर पर किसी से अनबन हो सकती है।

मिथुन: इस राशि के जातकों को आज उत्‍तम भोजन की प्राप्ति होगी। उचित समय का इंतजार करें। नई योजनाओं में निवेश न करें। ऑफिस में सुकून भरा माहौल रहेगा।

कर्क: घर में सुख शांति का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में ज्यादा ध्यान देने की वजह से अपने व्यक्तिगत कार्यों की अवहेलना ना करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ मौसमी बीमारियों से अपना बचाव करते रहना है। सुव्यवस्थित व्यवस्थित दिनचर्या रखें।

सिंह:आज किसी जरूरी काम के चक्‍कर में बाहर जाना पड़ सकता है।प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्‍त कर सकते हैं।आज कार्यालय में वरिष्‍ठ जनों का सहयोग मिलेगा। अपने कागजातों को संभाल कर रखें।

कन्‍या : कन्‍या राशि के लोगों कोई भी निर्णय लेने से पहले उस पर उचित विचार विमर्श करना जरूरी है।पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर कुछ नोकझोंक की स्थिति रहेगी।विवाहेतर संबंधों से भी दूरी बनाकर रखें।

तुला: तुला राशि के लोगों को आज अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें। अपने से बड़ों का सम्‍मान करना सीखें।

Horoscope and panchang
Horoscope and panchang

वृश्चिक: इस राशि के जातकों के लिए दिन बेहद शुभ है। कहीं से बड़ा लाभ मिलने की संभावना है।अगर किसी से कोई वादा किया है, तो उसे पूरा करने का प्रयास करें। अन्यथा आप की छवि खराब हो सकती है।

धनु: अपने पेट का ध्‍यान रखें। घर से बाहर निकलने के दौरान सावधानी बरतें। अपने विश्वास और धैर्य को बढ़ाकर परिस्थिति का सामना करने की कोशिश करें।

मकर: अगर आप घर की सजावट में बदलाव लाना चाहते हैं या घर बदलना चाहते हैं तो अभी का समय सही है। बदलती हुई ऊर्जा के कारण, आपको स्वभाव और विचारों में भी बदलाव नजर आएगा।

कुंभ: भागदौड़ के बजाय शांतिपूर्ण तरीके से कामों को निपटाने की कोशिश करें। इससे परिस्थितियां आपके पक्ष में सुचारू रूप से संपन्न होती जाएंगे। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं।

मीन: मीन राशि के जातकों को आज भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा।असमंजस की स्थिति में जीवनसाथी तथा परिवारजनों की सलाह अवश्य लें।आपको उचित सलाह मिलेगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here