Weather Update: दिल्‍ली की आबोहवा में सुधार, अगले पांच दिन बारिश की आशंका

0
400
Weather Update
Weather (Pic: ANI)

Weather Update : दिल्‍ली – एनसीआर (Delhi-NCR) में कल हुई बारिश के बाद यहां की आबोहवा में सुधार देखने को मिला। यहां शुक्रवार को दिनभर का वायु गुणवत्ता सूचकांक 152 दर्ज किया गया, जबकि एक दिन पूर्व गुरुवार को यह 321 दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के अनुसार बारिश और हवा चलने से एक्यूआई (AQI)में सुधार आया है। दिल्‍ली में शनिवार की सुबह धुंध (Fog) के साथ हुई हालांकि 7 बजे के बाद मौसम साफ होने लगा। दिल्‍ली का तापमान शनिवार को 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि वायुमंडल में आद्रर्ता 100 प्रतिशत दर्ज की गई। नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी बारिश के बाद ठिठुरन बढ़ गई।

weather update
Weather Update

Delhi-NCR में 1.3 एमएम बारिश दर्ज

दिल्ली में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक मयूर विहार में 1.0 एमएम बारिश दर्ज की गई। नजफगढ़ में 2 एमएम, लोधी रोड पर 1.4 एमएम, पालम में 1.0 एमएम बारिश हुई। शहर केआया नगर, नरेला, रिज एरिया समेत अन्य कई इलाकों में हल्की बारिश या बौछारें दर्ज की गई। दिल्‍ली में शनिवार को सूर्योदय सुबह 7 बजकर 7 मिनट पर हुआ। दिल्‍ली में शनिवार को सूर्यास्‍त सायं 6 बजकर 4 मिनट पर होगा।

पहाड़ों में बर्फबारी के बाद शीतलहर का कहर

पूरा उत्‍तर भारत इस समय शीतलहर की चपेट में है। दरअसल पहाड़ों में हुए हिमपात के बाद हालात और खराब हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू, उत्‍तराखंड में हिमपात के बाद इन क्षेत्रों का तापमान गिर गया है। इसके साथ ही इन राज्‍यों से सटे राज्‍यों दिल्‍ली, गुरुग्राम, नोएडा, फरीदाबाद आदि में शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है।

हिमाचल प्रदेश के शिमला, सिरमौर, कुल्लू, लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है। इन इलाकों में पिछले दो दिन से भारी बर्फबारी का दौर जारी है। राजधानी शिमला पूरी तरह से देश-दुनिया से कट गई है। सुबह से ही यहां यातायात ठप है। शिमला शहर से जुड़े तीन और प्रदेश में कुल पांच नेशनल हाईवे बंद हो गए हैं प्रदेश में 667 सड़कें और 2840 ट्रांसफार्मर बंद हो गए हैं। 184 पेयजल योजनाएं भी ठप हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here