Corona Update: Corona के मामलों में आई गिरावट, मार्च के अंत तक दिखेगा सुधार

0
246
Corona update
Corona Case in India

Corona Update : दिल्‍ली एनसीआर में कोरोना के मामलों में सुधार होता दिख रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार देश में कुल सक्रिय मामले 4, 20,80,664 हैं और 13,31,648 लोग संक्रमणमुक्‍त हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान 1072 लोगों की मृत्‍यु हुई है। इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के अनुसार मार्च के पहले सप्ताह से तीसरी लहर का असर कम होने लगेगा। महाराष्ट्र, दिल्ली और बंगाल में सबसे तेजी से मामले घटेंगे। तीनों राज्यों में मार्च अंत तक जाते-जाते मामले निम्नतम स्तर पर पहुंच जाएंगे। आईसीएमआर के विशेषज्ञ के मुताबिक पूरे देश में एक साथ मामले कम नहीं हो सकते हैं।

Corona Update: कई राज्‍यों में संक्रमण दर में आया सुधार

Corona update:
corona update

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश के 34 राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में संक्रमण के नए मामलों और कोरोना (Corona) संक्रमण दर में गिरावट दर्ज की गई है। इसमें दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश और राजस्थान आदि शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा कि महामारी की स्थिति में सुधार हुआ है और 268 जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से नीचे है। हालांकि अभी केरल और मिजोरम में कोविड संक्रमण में वृद्धि हुई है।

16 लाख से अधिक लोगों की कोरोना जांच

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार शुक्रवार तक करीब 16,11,666 लोगों की कोरोना जांच पूरी कर ली गई है। राष्ट्रीय संक्रमण दर में गिरावट दर्ज की गई, शुक्रवार को संक्रमण दर 9.22 फीसदी हो गई जोकि दस दिन पहले 19.59 फीसदी पहुंच गई थी।

मिजोरम में देखने को मिली संक्रमण में वृद्धि

देश के उत्तरपूर्वी राज्‍य मिजोरम में संक्रमण दर में वृद्धि देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों के दौरान यहां कोरोना वायरस 1777 मामले सामने आए।

मिजोरम में अब तक कोरोना वायरस की स्थिति

  • कुल मामले: 1,83,473
  • सक्रिय मामले: 14,999
  • कुल डिस्चार्ज: 1,67,853

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here