विवादित बयान देकर मुसीबत में Vir Das, दिल्ली में शिकायत दर्ज

0
397
Vir Das
Vir Das के विवादित बयान पर फिल्म मेकर ने साधा निशाना, कहा- 'इस शख्स में मुझे एक आतंकवादी दिखाई दे रहा है, लगाओ UAPA' (photo: social media)

Vir Das की मुश्किलें बढ़ सकती है। दिल्ली में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी है। एक्टर और कॉमेडियन (Actor and Comedian) वीर दास के खिलाफ तिलकमार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। वीर दास के के खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में आदित्य झा (Aditya Jha) ने शिकायत दर्ज कराई गई है। झा ने अपनी शिकायत में लिखा है कि कॉमेडियन वीर दास द्वारा अमेरिका में आयोजित एक कार्यक्रम में देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गयी है। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है।

Vir Das ने जारी किया स्पष्टीकरण

प्रतिक्रियाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए Vir Das ने कहा, “उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था। बल्कि उनका इरादा यह याद दिलाने का रहा है कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी महान है।” उन्होंने कहा है कि एक ही विषय के बारे में दो अलग विचार रखने वाले लोगों के बारे में वीडियो में बात हो रही है और ये किसी तरह का कोई रहस्य नहीं है जिसे लोग जानते नहीं है।

क्‍या है मामला?

मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन Vir Das अमेरिका के Washington DC में एक शो करने पहुंचे थे और अपने एक शो के दौरान उन्‍होंने एक कविता पढ़ी। अपनी कविता में उन्‍होंने हिंदुस्तान को लेकर ऐसा कुछ कह दिया जिसको लेकर उनको बहुत ज्यादा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। विवाद इतना बढ़ता हुआ दिख रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर उन्‍हेंं अपनी कविता को लेकर एक स्टेटमेंट भी जारी करना पड़ा। यह विवाद इस शो की क्लिप यूट्यूब पर सामने आने के बाद शुरू हुआ है।

वाशिंगटन डीसी के केनेडी सेंटर में एक कविता वाले मोनोलॉग में उन्‍होंने कहा, ”मैं ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनके साथ सामूहिक बलात्कार करते हैं।”

यह पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड एक्टर और स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया है और विवादों में आए हैं इससे पहले भी उनकी कॉमेडी एक्‍ट के लिए उनको सोशल मीडिया पर निशाना साधा गया है।

यह भी पढ़ें: विवादों के बाद Vir Das ने दी सफाई, कहा- देश तमाम मुद्दों के बाद भी महान है

मोनोलॉग में Vir Das ने कहा- ”मैं ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनके साथ…”, शिकायत दर्ज


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here