Akasa Air ने 9 बिलियन डॉलर कीमत के 737 मैक्स जेट हवाई जहाज के लिए दिया ऑर्डर

0
461
Akasa-Air-Rakesh-Jhunjhunwala
Akasa Air ने मंगलवार को 72 बोइंग 737 मैक्स जेट हवाई जहाज के लिए ऑर्डर दिया है, जिसकी कीमत लगभग 9 बिलियन डॉलर है। इस डील से अमेरिकी ग्लोबल एयरोस्पेस कंपनी बोइंग (Boeing) की हालत में सुधार की उम्मीद है।

Akasa Air ने मंगलवार को 72 बोइंग 737 मैक्स जेट हवाई जहाज के लिए एक ऑर्डर दिया है, जिसका मूल्य लगभग 9 बिलियन डॉलर है। इस डील से अमेरिकी ग्लोबल एयरोस्पेस कंपनी बोइंग (Boeing) की हालत में सुधार की उम्मीद है। अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला को भारत के वारेन बफेट कहा जाता है, इंडिगो के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और जेट एयरवेज के साथ मिलकर इस पहल से उन्होंने घरेलू हवाई यात्रा की मांग को पूरा करेंगे।

उड्डयन मंत्रालय से मिली मंजूरी

बता दें कि कम लागत वाली अकासा एयरलाइन को अक्टूबर में परिचालन शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से प्रारंभिक मंजूरी मिली और अगले साल उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। अकासा एयर के मुख्य कार्यकारी विनय दुबे ने दुबई एयरशो में कहा, हम पहले से ही हवाई यात्रा में एक मजबूत सुधार देख रहे हैं और हम आगे इस क्षेत्र में विकास की संभावना देख रहे हैं। अकासा के तहत दो प्रकार, 737-8 और उच्च क्षमता 737-8-200 शामिल हैं।

2022 से शुरू होगा परिचालन

Akasa एयरलाइंस को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। नई एयरलाइन के कंपनी के बोर्ड में इंडिगो के पूर्व प्रेसिडेंट आदित्य घोष भी शामिल हैं। अकासा एयरलाइंस अगले साल यानी 2022 में परिचालन शुरू करेगी, इसमें राकेश झुनझुनवाला की करीब 40 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

इसे भी पढ़ें: 

प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए बेहतरीन है Employee Pension Scheme, जानिए यहां विस्तार से

एक छोटी सी Savings बुढ़ापे में देगी बड़ी राहत, जानिए यहां 6 Pension Schemes के बारे में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here