Vidhan Sabha Election 2022: मतगणना के लिए 5 राज्यों में तैयारी पूरी, यूपी में 70,000 सिविल पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

UP ADG (क़ानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि 10 मार्च की मतगणना के लिए लगभग 70,000 सिविल पुलिस के कर्मी, 245 कंपनी, अर्ध सैनिक बल तथा 69 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है।

0
615
Goa Vidhan Sabha Election 2022 Result Live Update:

Vidhan Sabha Election 2022: उत्तर प्रदेश समेत पाचों राज्य में शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना संपन्न होने के बाद 10 मार्च यानी कि कल नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने मतगणना की पूरी तैयारी कर ली है। उत्तराखंड से लेकर, गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तर प्रदेश में नतीजों की पूरी तैयारी हो चुकी है। सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी। यूपी में रिजल्ट को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यस्था को कड़ी कर दी गई है। एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। इससे पहले ही राज्य में बवाल शुरू हो गया है।

Vidhan Sabha Election 2022: सुबह 8 बजे से काउंटिंग होगी शुरू

Vidhan Sabha Election 2022
Vidhan Sabha Election 2022

लखनऊ के अतिरिक्त CEO बीडी राम तिवारी ने बताया कि 10 मार्च मतगणना के संबंध में सभी मतगणना केंद्रों में जो स्ट्रॉन्ग रूम हैं वहां थ्री लेयर CAPF सिक्योरिटी है। पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी। EVM से प्राप्त मतों की गणना 8:30 बजे से शुरू होगी।

उन्होंने आगे कहा कि पोस्टल बैलेट की गिनती समाप्त होने के बाद EVM के अंतिम राउंड में मतों की गिनती की जाएगी और विजयी उम्मीदवार की घोषणा होगी। 10 मार्च का इंतजार जनता के साथ सभी राजनीतिक पार्टियों को बेसब्री से है।

Vidhan Sabha Election 2022: यूपी में सुरक्षा कड़ी

Vidhan Sabha Election 2022
Vidhan Sabha Election 2022

हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने मीडिया को बताया कि हरिद्वार जनपद में 11 विधानसभाएं हैं, सभी की मतगणना कल सुबह 8 बजे से शिवडेल स्कूल में की जाएगी। पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। स्टाफ की ट्रेनिंग भी हो गई है।

उत्तर प्रदेश सभी राज्यों के लिए अहम है। ऐसे में सुरक्षा व्यस्था को चाक चौबंद कर दी गई है। इस पर UP ADG (क़ानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि 10 मार्च की मतगणना के लिए लगभग 70,000 सिविल पुलिस के कर्मी, 245 कंपनी, अर्ध सैनिक बल तथा 69 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति अव्यवस्था या हुड़दंग करने की कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here