Varun Gandhi ने पीएम Narendra Modi को लिखा खत, बोले- गृह राज्यमंत्री Ajay Mishra के खिलाफ करें कार्रवाई

0
484

भाजपा सांसद Varun Gandhi ने प्रधानमंत्री Narendra Modi को पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री Ajay Mishra के खिलाफ कड़े एक्शन की मांग की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के ऐलान के बाद पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें पीएम से अपील की गई है कि वह उन सभी वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करें, जिन्होंने पूरे किसान आंदोलन के खिलाफ भड़काऊ भाषण और बयान दिये हैं।

WhatsApp Image 2021 11 20 at 12.48.46 PM

सांसद वरुण गांधी ने अपने पत्र में लिखा है कि गैरजिम्मेदार नेताओं के द्वारा दिये गये भड़काऊ बयानों के कारण किसान आंदोलन की छवि खराब करने की कोशिश की गई और ऐसा नफरत भरा माहौल तैयार किया गया कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में 4 किसानों को वाहनों से कुचल कर मार डाला गया।

वरुण गांधी ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है

वरुण गांघी इस हादसे की तीव्र आलोचना करते हुए पत्र में कहते हैं कि यह दिल दहला देने वाली घटना हमारे लोकतंत्र पर एक धब्बा है। इसलिए मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि घटना से संबद्ध केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए ताकि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो सके।

मालूम हो कि 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आसीष मिश्रा और उसके कुछ समर्थकों ने कथित तौर पर प्रदर्शनकारी किसानों पर उस समय गाड़ी चढ़ा दी। जब वो यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के हेलिकाप्टर उतरने के स्थान पर जा रहे थे।

लखीमपुर हिंसा में कुल 8 लोगों की मौत हुई थी

प्रदर्शनकारी किसान केशव मौर्य को काले झंड़े दिखाकर किसान आंदोलन के प्रति अपना समर्थन और सरकार का विरोध करना चाहते थे। इस हिंसा में कुल 8 लोगों की मौत हुई थी। जिनमें 4 किसान, 3 भाजपा कार्यकर्ता और एक पत्रकार शामिल थे। भारी दबाव के बाद यूपी पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्र और उसके अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें: UP Election: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मेनका गांधी-वरुण गांधी बाहर, क्या साथ आएंगे ‘Gandhi Brothers’?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here