पड़ोसी राज्य पाकिस्तान में कर्फ्यू जैसा माहौल है। हर जगह अफरा-तफरी का माहौल मचा हुआ है। वजह हैं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। जी हां, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर पाकिस्तान सरकार ने रोक लगा दी है। बता दें कि भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए गए नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शुक्रवार को पाकिस्तान लौटेंगे। नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी पाकिस्तान में उतरते ही होगी। फिलहाल दोनों को अबु धाबी से लाहौर लाया जा रहा है। वह लंदन से अबु धाबी पहुंचे थे।

उनकी वापसी को लेकर पाकिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। किसी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए सरकार ने लाहौर को जहां छावनी में बदल दिया है वहीं परवेज की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के वरिष्ठ नेता को 30 दिनों के लिए हाउस अरेस्ट (घर में नजरबंद ) कर दिया गया है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने पूरी तैयारी कर ली है। इससे पहले दोनों लंदन में थे और नवाज शरीफ की पत्नी से अस्पताल में जाकर दोनों ने मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो लाहौर रवाना होने से पहले नवाज शरीफ एयरपोर्ट के बाहर एक रैली करेंगे।

बता दें कि शहर के सड़कों पर शरीफ समर्थक भारी संख्या में एकत्र हो रहे हैं। उनके एयरपोर्ट की तरफ जाने पर पाबंदी है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे शहर में 10 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here