UP: दलित परिवार के सामूहिक हत्याकांड में फंसी Yogi government, विपक्षी दल हुए आक्रामक

0
417

UP के प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र के मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव में एक दलित परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में योगी आदित्यनाथ की सरकार चारों तरफ से घिरती जा रही है। विपक्षी दल लगातार इस मामले में आक्रामक होकर घचना के लिए प्रशासन को दोषी ठहरा रहे हैं।

इस मामले में सबसे पहले कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने आवाज उठाई और घटना स्थल पर गईं। उसके बाद आज समाजवाजी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मामले में योगी सरकार की जमकर खिंचाई करते हुए पीड़ितों के लिए न्याय और घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की।

अखिलेश यादव ने हत्याकांड को बीजेपी के लिए बदनुमा दाग बताया

इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा, इलाहाबाद के फाफामऊ में दबंगों के द्वारा 4 दलितों की हत्या दलित विरोधी भाजपा सरकार पर एक और बदनुमा दाग़ है। घोर निंदनीय! उम्मीद है ये अपराधी बिना चश्मे के भी दिख जाएंगे।

वहीं इस मामले में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी योगी सरकार के कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए आशंका व्यक्त की कि भाजपा भी अब सपा की राह पर चलने लगी है। इस मामले में बसपा सुप्रीमो ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की मांग करते हुए ट्वीट किया कि यूपी के प्रयागराज में अभी हाल ही में दबंगों द्वारा एक दलित परिवार के चार लोगों की निर्मम की गई हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक। यह घटना भी सरकार की लचर कानून-व्यवस्था को दर्शाती है। ऐसा लगता है कि इस मामलें में भाजपा भी अब सपा सरकार के ही नक्शेकदम पर चल रही है।

इस घटना के बाद सबसे पहले श्री बाबूलाल भांवरा के नेतृत्व में बीएसपी के पहुँचे प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि प्रयागराज में दबंगों का जबरदस्त आतंक है, जिसके कारण ही यह घटना भी हुई है। सरकार सभी दोषी दबंगों के विरुद्ध सख़्त क़ानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह माँग।

आप नेता संजय सिंह पहुंचे पीड़ित के घर

कांग्रेस, सपा और बसपा के अलावा यूपी में राजनीतिक जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी के सांसद सजय सिंह भी गोहरी गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात करके उनके लिए योगी सरकार से न्याय की मांग की।

संजय सिंह ने ट्वीट किया कि वंचित शोषित समाज के लिये आदित्यनाथ का शासन दरिंदगी की खुली छूट देता है। फ़ौज में देश की सेवा करने वाले कृष्णा भारती जी ने बताया की “उनके भाई के साथ दरिन्दे 2019,20,21 तीन साल में कई बार जानलेवा हमला कर चुके थे 24 Nov को भाई भाभी दिव्यांग भतीजे भतीजी सबकी निर्मम हत्या कर दी गई।

हत्याकांड के बाद फाफामऊ इंस्पेक्टर निलंबित

गौतलब है कि प्रयागराज के फाफामऊ के मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव में दबंगों ने एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी है। मारे गए लोगों में पति-पत्नी, उनकी पुत्री और एक पुत्र भी शामिल है। घटना के पीछे गांव के ही कुछ दबंग लोगों से पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि इस घटना में दो बार पहले भी पुलिस ने मुकदमे के बावजूद दबंगो के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके परिणामस्वरूप यह भीषण घटना हुई। इस मामले में फाफामऊ इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। आईजी प्रयागराज रेंज और एसएसपी प्रयागराज ने बताया कि दोषियों और लापरवाह पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने इस हत्याकंड में कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ जारी है।

इसे भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी में सांप्रदायिक तनाव, कर्फ्यू जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here