UP Police Fact Check: वायरल वीडियो पर यूपी पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, देखिए वायरल वीडियो का सच

UP Police: कई दिनों से एक युवक की बुरी तरह से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियों 2019 का बताया जा रहा है।

0
658
UP Police Fact Check
UP Police Fact Check

UP Police Fact Check: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ युवक एक व्यक्ति को सड़क पर गिराकर पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं, यह वीडियो उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है, जिस पर अब उत्तर प्रदेश की पुलिस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। यूपी पुलिस ने कहा कि, यह वीडियो उत्तर प्रदेश का नहीं बल्कि बिहार का है, ये वीडियो बिहार (Bihar) के थाना क्षेत्र भभुआ (Bhabua) के जनपद कैमूर का है।

UP Police Fact Check: क्या है वीडियो का सच

बता दें कि कई दिनों से एक युवक की बुरी तरह से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो 2019 का बताया जा रहा है। वीडियो में एक युवक को लोगों की भीड़ दिनदहाड़े बेरहमी से पीटती नज़र आ रही है। इतना ही नहीं वीडियो में देखा गया है कि पुलिस की मौजूदगी के बावजूद भीड़ बारी-बारी से उस युवक की पिटाई करती दिखाई दे रही है।

UP Police Fact Check

जांच में पाया गया है कि वीडियो बिहार के कैमूर जिले के भभुआ के शिवाजी चौक इलाके का है। जहां हत्या के एक मामले में एक वार्ड पार्षद का बेटा आरोपी है, उसपर ही कुछ लोगों द्वारा हमला किया जा रहा है। कहा गया है कि पार्षद के बेटे पर एक युवक को गोली मारने का आरोप था, वीडियो में जिस युवक की पिटाई हो रही है वह शाहिद रेन है। वहीं जिस युवक को शाहिद रेन ने गोली मारी वह सिखठी गांव का रहने वाला माधव सिंह था।

बता दें कि एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था कि, देश बर्बादी की तरफ चल नहीं बल्कि भाग रहा है, आगे लिखा है कि वो दिन दूर नही जब अंधभक्ति में जो लोग लीन हैं उनका अपना घर भी इस आग की चपेट में आ जाएगा। वहीं आगे लिखा है कि, लोग श्रीराम की भक्ति में इतना अंधे हो चुके हैं कि उन्हें किसी की जान की भी परवाह नहीं है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है। इस ट्वीट पर यूपी पुलिस ने अपने फेक्ट चैक ट्विटर हैंडल से वीडियो दोबारा शेयर करते हुए कहा है कि कृपया पूर्ण सत्यापन के बाद ही संबंधित राज्य को टैग करके ट्वीट करें।

अब बिहार का यह वीडियो यूपी में बीजेपी की जीत से जोड़ा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के ऐतिहासिक जीत के बाद ऐसे वीडियो भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए किए जा रहे हैं।

UP Police
UP Police

बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर इतना ज्यादा वायरल हो गया कि यूपी पुलिस(UP Police Fact Check) ने इसकी खोजबीन शुरू कर दी। जिसके बाद यूपी पुलिस ने वीडियो की जांच पड़ताल कर यह पता लगा लिया है कि यह वीडियो कहां का है, यूपी पुलिस ने कहा कि यह वीडियो बिहार का है, जिसे उत्तर प्रदेश का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here