World Longest Car ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, अंदर ही है स्वीमिंग पूल और गोल्फ कोर्स; जानिए और क्या है खासियत

World Longest Car: 1986 में अपना रिकॉर्ड बनाने वाली कार एक बार फिर चर्चा का विषय बनी हुई है। इस बार ये कार कई नए फीचर्स से है शुमार।

0
460
World Longest Car
World Longest Car

World Longest Car: आपने बहुत सी कारों के बारे में सुना और उनको देखा भी होगा, कोई बुलेट प्रूफ होती है तो किसी में आलिशान फीचर्स होते हैं। सड़क पर आपने महंगी से महंगी और लंबी से लंबी गाड़ियां देखी होंगी, लेकिन इस खबर में हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताएंगे जो दुनिया की सबसे लंबी कार है। इस कार ने अपना खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हम बात करने वाले हैं अमेरिकन ड्रीम (American Dream) नाम की कार की, जिसने Guinness World Record में बनाया अपना ही रिकॉर्ड तोड़ कर नया रिकॉर्ड बना लिया है।

Capture 6

1986 से ही बनाए हुए है World Longest Car का रिकॉर्ड

World Longest Car: हम बात कर रहे हैं “American Dream” कार की। इस कार ने यूं तो 1986 में ही अपना नाम Guinness World Record में दर्ज करा लिया था, लेकिन अब एक बार फिर यह चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल, इस कार को रेनोवेट किया गया है। इसका निर्माण California के Jay Ohrberg ने किया था। पहले इस कार ने 60 फीट का रिकॉर्ड बनाया था और अबकी बार इसने 100 फीट का रिकॉर्ड बना दिया है।

FNmxFotWUAgix

कई चीजें हैं खास

World Longest Car: दुनिया की सबसे लंबी ये कार काफी लोगों में चर्चा का विषय बन गई है। अगर इसकी लंबाई की बात करें तो इसकी लंबाई 100 फीट है जबकि एक आम कार की लंबाई 10 से 15 फीट के बीच होती है। इस कार में 26 पहिए हैं और इसमें 75-76 लोग एक साथ सवार हो सकते हैं। इस कार की एक खासियत यह भी है कि इसको दोनों तरफ से चलाया जा सकता है। यह कार लंबी होने के साथ-साथ काफी Luxurious भी है।

World Longest Car: इस कार की ऊपरी सतह की बात करें तो वह भी मामूली नहीं है बल्कि इसके सतह पर Helipad है। अगर इसके अंदर की बात करें तो इसमें सिर्फ सीटें नहीं है बल्कि सीटों के साथ स्विमिंग पूल, वाटरबेड, डाइविंग बोर्ड, जकूजी, बाथटब, गोल्फकोर्स भी शामिल है। इसके अलावा इसमें टीवी कार, फ्रीज, टेलीफोन समेत कई सुविधाएं हैं।

FNm7f6eVkAEb796?format=jpg&name=large

पैसों की जरूरत के लिए ebay पर बेच दिया

World Longest Car: बताया जा रहा है कि जब इसके म्यूजियम की लीज खत्म हो गई थी तो पैसों की जरूरत के लिए कार को ebay पर बेच दिया गया था क्योंकि इसको स्टोर करने में काफी खर्च आता था। इसको 2019 में फ्लोरिडा के Dezerland Park Car Museum and Tourist Attractions के मालिक माइकल डेजर ने खरीदा था। डेजर ने बताया कि जब उन्होंने इसको पहली बार देखा था तब इसकी हालत काफी खराब थी लेकिन उन्हें तब भी इसके प्रति आकर्षण महसूस हुआ। कुछ समय बाद मन्निंग ने डेजर के साथ मिलकर कार को रिस्टोर किया और इसमें कई सारे नए फीचर्स जोड़े। जिसके बाद ये कार एक बार फिर अपना रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार हो गई।

Capture 5

Guinness World Record ने शेयर किया पोस्ट

Guinness World Record ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से इसकी फोटो और वीडियो भी शेयर की है।

https://www.instagram.com/p/Ca64GdIDATH/

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से गिनीज बुक ऑफ़ रिकार्ड्स ने इसकी एक वीडियो शेयर की है जिसमें इसके सभी फीचर्स को दिखाया गया है। इसका हेलीपैड, स्वीमिंग पूल, गोल्फ कोर्स आदि।

अपने ट्विटर अकाउंट से फोटे शेयर कर लिखा है, “एक स्विमिंग पूल, गोल्फ पुट ग्रीन और एक हेलीपैड से सुसज्जित।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here