कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों  गुजरात चुनाव जीतने की रणनीति बनाने में व्यस्त है। उन्होंने अपनी राजनीति और रणनीति में भी कई तरह का बदलाव किया है। राहुल ने अपने भाषण देने के अंदाज में बदलाव किया, तो वही सोशल मीडिया पर मौजूदगी, लोगों से मिलना और मंदिरों में जाना जैसे कामों को लेकर उनकी तारीफें भी हो रही है।

इन सभी के साथ ही राहुल विपक्ष को साथ लेने के मिशन पर भी काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल ने शुक्रवार को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ लंच किया। राहुल ने अपने इतने बिजी शेड्यूल में सें वक्त निकालकर तेजस्वी यादव से मुलाकात की। ये मुलाकात दोपहर के खाने पर दक्षिण दिल्ली के एक रेस्‍टोरेंट में हुई। इस लंच के लिए  तेजस्वी ने ट्वीट करके राहुल गांधी को धन्यवाद दिया है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर राहुल को लंच के लिए शुक्रिया भी किया। उन्होंने ट्वीट किया, लंच के लिए शुक्रिया राहुल। आपने अपने बिजी शेड्यूल के बीच भी लंच के लिए समय निकाला इसके लिए शुक्रिया।

हालांकि ये मुलाकात अनौपचारिक थी लेकिन इस मुलाकात को कई करणों से महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। राहुल गांधी पहले लालू प्रसाद यादव से घोटाले के मामलों के कारण दूरी बनाए रखते थे लेकिन उन्‍हें तेजस्वी यादव से कोई परहेज नहीं है। राहुल भले ही लालू के साथ मंच पर भी नहीं आना चाहते हैं, लेकिन इस बैठक की फोटो जैसे ट्वीट हुई है उससे ये उम्मीद जताई जा रही हैं कि भविष्य में राहुल और तेजस्वी एक मंच पर दिखंगे।
इसके अलावा तेजस्वी के इस्तीफे को मुद्दा बनाकर जब उस समय महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार मिले थे तब राहुल ने तेजस्वी के समर्थन में इस्तीफे के लिए दबाव देने से इंकार कर दिया था। हालांकि इसके कुछ समय बाद राजद की रैली में उन्होंने भाग भी नहीं लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here