UP Election 2022: Mukhtar Abbas Naqvi का कांग्रेस पर तंज, कहा- Office की खिड़की पर टिकट लेने वालों से ज्यादा भीड़ टिकट वापस करने वालों की है

0
292
Mukhtar Abbas Naqvi,UP Election 2022
Mukhtar Abbas Naqvi

UP Election 2022: भारतीय जनता पार्टी के नेता Mukhtar Abbas Naqvi ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा है। उन्होंने प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की एक नेता कहती हैं ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ और अपनी ही पार्टी की लड़कियों से, महिलाओं से भिड़ रही हैं। टिकट वापसी अभियान चल रहा है। कांग्रेस कार्यालय की खिड़की पर टिकट लेने वालों से ज्यादा भीड़ टिकट वापस करने वालों की है।

UP Election 2022: टिकट मिलने के बाद कांग्रेस के उम्मीदवार बदल रहे हैं पाला

Priyanka Gandhi Vadra,RRB-NTPC Result Controversy, UP Election 2022
Priyanka Gandhi Vadra

UP Election 2022: गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी इसबार बिना किसी दल से गठबंधन के चुनाव मैदान में है। कांग्रेस ने 40 प्रतिशत महिलाओं को चुनाव में टिकट दिया है लेकिन कई प्रत्याशी टिकट मिलने के बाद टिकट वापस कर दे रहे हैं। बदायूं जिले की शेखूपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार फराह नईम ने पार्टी के जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह के अभद्र टिप्पणी को लेकर गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। फराह नईम ने कहा कि प्रियंका गांधी की वजह से वह पार्टी में थीं और महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ना जारी रखेंगी लेकिन ओंकार जैसे लोगों के कारण पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर हैं। ओंकार पर चरित्र हनन का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को टिकट नहीं मिलना चाहिए और मैं चरित्रहीन महिला हूं।

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में 403 सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होने हैं

UP Election 2022: पहला चरण: 14 जनवरी को नोटिफिकेशन, 21 जनवरी को लास्ट डेट ऑफ नॉमिनेशन , 24 जनवरी तक स्क्रूटनी पूरी, उम्मीदवारी का नामांकन वापस 27 जनवरी को, 10 फरवी को मतदान।

दूसरा चरण: 21 जनवरी को नोटिफिकेशन, 28 जनवरी लास्ट डेट ऑफ नॉमिनेशन , 29 जनवरी तक स्क्रूटनी पूरी, 31 जनवरी तक उम्मीदवारी का नामांकन वापस, 14 फरवरी को मतदान।

तीसरा चरण: 25 जनवरी को नोटिफिकेशन, 1 फरवरी लास्ट डेट ऑफ नॉमिनेशन, 2 फरवरी तक स्क्रूटनी पूरी, 4 फरवरी तक उम्मीदवारी का नामांकन वापस, 20 फरवरी को मतदान।

चौथा चरण : 27 जनवरी को नोटिफिकेशन, 3 फरवरी लास्ट डेट ऑफ नॉमिनेशन , 4 फरवरी तक स्क्रूटनी पूरी, 7 फरवरी उम्मीदवारी का नामांकन वापस ,23 फरवरी को मतदान।

पांचवां चरण : 1 फरवरी को नोटिफिकेशन, 8 फरवरी लास्ट डेट ऑफ नॉमिनेशन, 9 फरवरी तक स्क्रूटनी पूरी, 11 फरवरी तक उम्मीदवारी का नामांकन वापस ,27 फरवरी को मतदान।

छठा चरण : 4 फरवरी को नोटिफिकेशन, 11 फरवरी को लास्ट डेट ऑफ नॉमिनेशन ,14 फरवरी तक स्क्रूटनी पूरी, 16 फरवरी उम्मीदवारी का नामांकन वापस , 3 मार्च को मतदान।

सातवां चरण: 10 फरवरी को नोटिफिकेशन, 17 फरवरी को लास्ट डेट ऑफ नॉमिनेशन, 18 फरवरी तक स्क्रूटनी पूरी, 21 फरवरी उम्मीदवारी का नामांकन वापस और 7 मार्च को मतदान।

UP Election 2022 से संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here