UP Assembly Election 2022: Sudhanshu Trivedi ने कहा- ओवैसी आग लगाने के लिए चुनावी मैदान में हैं

0
358
Sudhanshu Trivedi
Sudhanshu Trivedi

UP Assembly Election 2022: चुनाव आयोग ने उत्तराखंड समेत उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर और पंजाब में चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीख सामने आने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने कहा कि “सपा को अपनी जमीन बचानी है, बसपा अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनावी मैदान में है, कांग्रेस उपस्थिति दर्ज कराने के लिए चुनावी मैदान में है और ओवैसी जैसी पार्टी सिर्फ आग लगाने के लिए चुनावी मैदान में हैं।”

उन्होंने कहा है कि “भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ जब प्रभावी कार्रवाई की जा रही थी तभी एक तथ्य सामने आया कि अखिलेश जी अपने मुख्यमंत्री काल में ऐसे लोगों के साथ देश-देशांतर तक सानिध्य लाभ ले रहे थे।”

Sudhanshu Trivedi बोले- इत्र की गंध सात समंदर पार से दिखाई पड़ रही

भाजपा प्रवक्ता ने सपा पर तंज कसते हुए कहा कि कहावत है कि ‘शीश मुड़ाते ही ओले पड़ जाना’। यह बात चुनाव का शंखनाद होते ही देखने को मिल गई। उनके इत्र की गंध सात समंदर पार से दिखाई पड़ रही है। हालांकि उन्होंने एक ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन ट्वीट डिलीट करने से कर्म डिलीट नहीं होते।

Sudhanshu Trivedi बोले- कोठारी बंधुओं के सिर पर रख कर मारी गई थी गोली

उन्होने कहा कि देश के सभी लोगों को याद है कि कोठारी बंधुओं के सिर पर रख कर गोली मारी गई थी। अखिलेश को बताना चाहता हूं कि ये दुर्दांत कार्य जो इन लोगों ने किया था उसे देश और प्रदेश में कोई भी नहीं भूल सकता है। क्योंकि अभी तक वो लोग आरोप लगाते थे कि भाजपा कट्टरवादी पार्टी है लेकिन उनकी बातों से साफ है कि भाजपा एडवांस पार्टी और प्रगति करने वाली पार्टी है।

Sudhanshu Trivedi
Sudhanshu Trivedi

वहीं उत्तर प्रेदश के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी राम के अस्तित्व को नकारा जाए, रामभक्तों पर गोलियां चलवाई जाएं, कभी कहा जाए कि राम मंदिर की जगह अस्पताल बनाया जाए। अब जब चुनाव आ गए हैं तो वो लोग भी राम का नाम ले रहे हैं, मंदिर निर्माण की बात कर रहे हैं और परशुराम भगवान का नाम ले रहे हैं।

UP Assembly Election 2022 कुल 7 चरणों में होगा चुनाव ?

पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा और इसके तहत शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत,हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ में मतदान होगा।

दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होगा इसके तहत सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर में वोट डाले जाएंगे।

तीसरा चरण का मतदान 20 फरवरी को है। इस दिन कासगंज, हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झाँसी और ललितपुर में मतदान होगा।

चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को है। चौथे चरण में पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा में वोट डाले जाएंगे।

पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को है और इस दिन श्रावस्ती, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट और प्रयागराज में वोटिंग होगी।

छठे चरण का मतदान 3 मार्च को है। छठे चरण में बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, देवरिया और बलिया में मतदान होगा।

सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है। इस दिन आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र में वोटिंग होगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here