पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी की रैली में पहुंचे तमाम सियासी दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इसी दौरान जनता दल (यूनाइटेड) के नेता शरद यादव की जुबान फिसल गई। शरद यादव जब कोलकाता में ममता बनर्जी के मंच पर बोलने आए तो उन्होंने बीजेपी को घेरने के प्रयास में ‘राफेल घोटाले’ की बजाय ‘बोफोर्स घोटाले’ पर बोलने लगे। बीजेपी भी उनकी तारीफ करने से नहीं चूकीं। इस मौके पर कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे।

शरद यादव ने कहा, ”बोफोर्स की लूट, फौज का हथियार और फौज का जहाज यहां लाने का काम हुआ। भारत के लोग सीमा पर शहादत दे रहे हैं और डकैती डालने का काम बोफोर्स में हुआ है, डकैती हो गई है। उन्होंने बार-बार बोफोर्स शब्द का इस्तेमाल किया। आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यकाल में बोफोर्स घोटाले के आरोप लगे थे। शरद यादव का भाषण जब खत्म हुआ तो तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन उनके पास आए और उनकी गलती के बारे में बताया. जिसके बाद शरद यादव ने इस गलती को सुधारते हुए बार-बार कहा कि उनका आशय राफेल से था।

बीजेपी ने शरद यादव के बयान को हाथों-हाथ लिया। पार्टी ने शरद यादव के भाषण का वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि बोफोर्स के बारे में हिम्मत जुटाने के लिए थैंक्यू शरद जी बीजेपी ने आगे लिखा, ”महागठबंधन के मंच पर नेताओं की जुबान से सच निकला, बोफोर्स में डकैती की गई है।

रैली में जनता दल (यूनाइटेड) के नेता शरद यादव ने कहा कि यह इतिहास का बहुत बड़ा मौका है। उन्होंने कहा,’ देश संकट में है, किसान तबाह है, नौजवान बर्बादी की कगार पर है। दुकानदारों का व्यापार GST के चलते बंद है। नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था 12 साल पीछे चली गई।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here