खेल मंत्री Anurag Thakur का यह VIDEO हो रहा है वायरल, जानें क्या है पूरा मामला

0
319
Anurag Thakur jumping rope video viral

खेल और युवा मामलों के केंद्रीय मंत्री (Minister for Sports and Youth Affairs) Anurag Thakur का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें वो रस्‍सी कूदते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनकी शानदार स्किपिंग कौशल को देख के लोग भी उनकी बहुत तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल अनुराग ठाकुर का यह वायरल वीडियो इंडिया टुडे कॉन्क्लेव का है, जहा कार्यक्रम के दौरान पत्रकार राहुल कंवल (Rahul Kanwal) ने उन्‍हें रस्‍सी कूदने की चुनौती दी और उनकी चुनौती को स्‍वीकार करते हुए फिटनेस के प्रति उत्साही अनुराग ठाकुर ने रस्‍सी कूदी। खेल मंत्री ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और उन्‍होंने दर्शकों का उत्साह और तालियां बटोरीं।

अनुराग ठाकुर के ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए इस वीडियो में लिखा गया, ” जब वह आपको चुनौती देते हैं, तो आपके पास एक विकल्प है, इसे छोड़ें या एक चैंपियन की तरह प्रदर्शन करें। #FitIndia #ABetterNormal ”

इस व‍ीडियो में अनुराग ठाकुर को रस्सी से कूदते हुए, एक पैर से दूसरे पैर पर कूदते हुए और कुछ अन्य प्रो ट्रिक्स दिखाते हुए देखा जा सकता है। वैसे कुर्ता-पायजामा के साथ रस्‍सी कूदना आसान नहीं हाेता लेकिेन उन्‍होंने इस पोशाक के साथ भी बहुत अच्‍छा प्रर्दशन किया।

कार्यक्रम के दौरान उन्‍होंने यह भी कहा कि टोक्यो ओलंपिक से पहले अच्छा वक्त नहीं था, कोरोना काल में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देना बहुत मुश्किल काम था। प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी द्वारा खेल में जो दिलचस्पी दिखाई गई है, उसका काफी फायदा हुआ है और हमें काम को ज़मीनी स्तर पर ले जाने में फायदा मिला है।

7 जुलाई 2021 को ठाकुर को युवा मामले और खेल मंत्री और सूचना और प्रसारण मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। अनुराग ठाकुर ने नवंबर 2000 में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच भी खेला था, जब वह एचपीसीए के अध्यक्ष थे और वो दूसरे सबसे कम उम्र के बीसीसीआई अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Production-Linked Incentive Scheme: सरकार ने Textiles के लिए 10,683 करोड़ उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना को दी मंजूरी

PM Narendra Modi ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बातचीत में Himachal Pradesh को कहा Champion

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here