इलाहाबाद हाईकोर्ट की जमीन पर अतिक्रमण कर मस्जिद बनाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर आज इलाहबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। यह याचिका अधिवक्ता अभिषेक शुक्ला की ओर से दाखिल की गयी थी। इस याचिका में इलाहबाद हाईकोर्ट के गेट नंबर 5 के सामने निमार्णधीन एनेक्सी बिल्डिंग के पीछे लगभग 1200 वर्ग मीटर भूमि पर अवैध रूप से कब्जे का आरोप लगाया गया है। याचिका में कहा गया है कि वर्ष 2004 में आई डीएम के रिपोर्ट के अनुसार इस जमीन पर कोई निमार्ण नहीं हुआ था लेकिन कुछ वर्षों के बाद इस जमीन पर अतिक्रमण कर मस्जिद का निमार्ण कर दिया गया।

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कमिश्नर और डीएम से मांगा जवाब

Encroachment on the land of Allahabad High Court, Will be hearing todayइलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए इलाहबाद मंडल के कमिश्नर,इलाहबाद के डीएम, इलाहाबाद विकास प्राधिकरण के वीसी और हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल से एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगा था। जिसके बाद आज चीफ जस्टिस यशवंत शर्मा की डिवीजन बेंच में इस मामले पर सुनवाई होगी।

सिपाहियों की भर्ती में धांधली के खिलाफ भी होगी सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज इसके अलावा और भी कई अहम मुद्दों पर सुनवाई होनी है जिनमें कर्मचारी चयन आयोग द्वारा केंद्रीय पुलिस संगठन में सिपाहियों की भर्ती में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ दायर याचिका के खिलाफ भी सुनवाई होगी। अमित झा द्वारा दाखिल इस याचिका में करीब 68 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती में व्यापक पैमाने पर हुई धांधली का आरोप है जिसके मद्देनजर आज हाईकोर्ट में जस्टिस बी अमीत स्थाईलेकर की डिवीजन बेंच सुनवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here