पंजाब कांग्रेस में जारी है उठापटक, Harish Rawat की हो सकती है छुट्टी, Harish Chaudhary के नाम की चर्चा

0
404
Harish Rawat
Harish Rawat

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में दंगल थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में घमासान कुछ इस कदर मचा हुआ है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister of Punjab Amarinder Singh) और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) की छुट्टी हो सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंजाा कांग्रेस के बीच जो कुछ भी हो रहा है उससे कांग्रेस आलाकमान खफा है। यही कारण है कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान सरकार में रेवेन्यू मिनिस्टर हरीश रावत की घर वापसी हो सकती है।

15 दिन के भीतर बड़ा फेरबदल

हरीश रावत की जगह हरीश चौधरी को कांग्रेस आलाकमान बैठा सकती है। जगह जाहिर है पंजाब कांग्रेस में 15 दिन के भीतर कई बड़े बदलाव हुए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह का इस्तीफा, नवजोत सिंह सिद्धू का कांग्रेस से खफा होना। इन सभी हलचलों को हरीश रावत रोकने में नाकामयाब रहे। अब उन्हें कांग्रेस, पद से हटाकर घर बैठाने की तैयारी कर रही है।

वहीं खबर यह भी है कि पद भार संभालने से पहले हरीश चौधरी पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मध्यस्थता का काम करेंगे। चौधरी साहब यह मध्यस्थता कराने में कामयाब रहे तो कांग्रेस पंजाब प्रभारी की गद्दी आलाकमान उनके नाम कर देगी।

इस्तीफे के बाद कैप्टन ने क्या कहा?

इस्तीफे के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, मेरे ऊपर आरोप लगा है कि, मैं सरकार को ठीक से चला नहीं पाया। इसे लेकर विधायक दल की बैठक होने वाली थी। मुझे अपमानजनक महसूस हो रहा था। यही कारण है कि मैंने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि, मेरे ऊपर सरकार न चलाने का संदेह है।

उन्होंने कहा था कि, इस्तीफा देने का फैसला मैंने आज सुबह ही कर लिया था। कुछ माह के भीतर मेरे साथ यह तीसरी बार हो रहा है। मेरा अपमान किया गया। उन्होंने कहा कि, राजनीति को लेकर मैं क्या करूंगा यह टीम के साथ बैठक करने के बाद ही साफ बताउंगा लेकिन उन्होंने यहां पर साफ कर दिया है कि, मैं कांग्रेस का नेता हूं और कांग्रेस में ही रहूंगा।

कैप्टन ने कहा था कि, साढे नौ साल मैं मुख्यमंत्री रहा लेकिन फिर भी मुझपर सरकार न चलाने का आरोप लग रहा है। कांग्रेस आलाकमान को यही कहना चाहूंगा कि, उन्हें जिसपर यकीन है उसे सीएम बना दें। बता दें कि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन वह अभी भी विधायक पद पर बने हैं। वहीं उनके साथ 24 से अधिक विधायक हैं।

हरीश रावत ने क्या कहा था?

इस्तीफे से पहले ही खबर सामने आई थी कि, विधायकों की बैठक को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाधी को फोन कर खूब खरी खोटी सुनाई थी। उन्होंने कहा था कि, मैं एक मुख्यमंत्री हूं बिना मेरी इजाजात के मेरे खिलाफ बैठक बुला रही हैं। अगर ऐसा है तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफ के बाद हरीश रावत ने कहा था कि राज्य में विधायकों ने अमरिंदर के नेतृत्व पर साल खड़ा किया था। अधिक संख्या में विधायक अमरिंदर के काम से नाखुश थे।

यह भी पढ़ें:

Punjab Congress All Out: Batsman ने Captain को किया बोल्ड, Amarinder Singh ने दिया इस्तीफा

BJP में शामिल होंगे Amarinder Singh, बीजेपी नेता का दावा, “बनाए जाएंगे कृषि मंत्री”, PM Modi से मुलाकात का इंतजार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here