Air India: वरिष्ठ नागरिकों के लिए खास ऑफर, टिकट पर मिलेगी 50% की छूट, साथ में रखने होंगे ये दस्तावेज

0
375
air india

एयर इंडिया (Air India) वरिष्ठ नागरिकों को एक खास सौगात दे रही है। एयरलाइन्स इस साल के आखिर तक टिकटों पर बड़ी छूट (Air India Senior Citizen Concession) दे रही है। इस खास ऑफर के तहत वरिष्ठ नागरिकों को एयर इंडिया (Air India Ticket) की फ्लाइट से यात्रा करने पर बेसिक फेयर में 50 फीसदी की छूट मिलेगी। गौरतलब है कि देश में कहीं भी किसी भी रूट पर यात्रा करने पर एयर इंडिया का ये ऑफर वरिष्ठ नागरिकों (Air India Offer For Senior Citizens) को मिलेगा।

वरिष्ठ नागरिक कैसे उठा सकते हैं इस ऑफर का लाभ: एयर इंडिया की तरफ से दिए जा रहे इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों को कम से कम 3 दिन पहले टिकट बुक करनी होगी। यहां बता दें कि इस ऑफर के तहत ये छूट 60 साल से ऊपर के यात्रियों को सिर्फ और सिर्फ घरेलू उड़ान पर ही मिलेगी।

इसके अलावा इस ऑफर का फायदा सिर्फ और सिर्फ इकोनॉमी क्‍लास की टिकट बुक करने पर ही मिलेगा। अगर इस साल के आखिर तक आप कहीं घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको बेसिक किराये का सिर्फ 50 फीसदी ही देना होगा।

इन दस्तावेजों की मदद से ले सकते हैं ऑफर का लाभ: वरिष्ठ नागरिकों को एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा करते समय अपने पास इन दस्तावेजों को रखना होगा। इनमें आपकी पहचान के लिए जन्मतिथि वाला आईडी प्रूफ होना जरूरी है। अगर किसी यात्री के पास पहचान पत्र नहीं होगा तो उन्हें टिकट पर मिलने वाली छूट नहीं दी जाएगी। ऐसे में, आपको पूरे किराये का भुगतान करना होगा। गौरतलब है कि एयर इंडिया ने ये स्‍कीम दिसंबर 2020 में शुरू की थी। इस साल के खत्म होने के साथ ही ऑफर की समय सीमा भी खत्म हो जाएगी।

यहां बता दें कि अगर वरिष्ठ नागरिकों के साथ कोई अन्य यात्री सफर कर रहा है तो उस यात्री के टिकट का पूरा किराया देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here