Swami Prasad Maurya 14 जनवरी के बाद समाजवादी पार्टी में होंगे शामिल

0
294
Swami Prasad Maurya, UP Election 2022
Swami Prasad Maurya समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya), जिनके योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल से इस्तीफे ने सियासी भूचाल ला दिया है, ने आज कहा कि उन्होंने अभी तक “BJP नहीं छोड़ी है और न ही समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं”। उन्होंने कहा कि वे 14 जनवरी के बाद सपा का दामन थामेंगे। बता दें कि मौर्य पूर्वी उत्तर प्रदेश के पडरौना से भाजपा विधायक हैं।

Swami Prasad Maurya के इस्तीफे ने बीजेपी को दिया जोर का झटका

Image

इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “मैंने केवल एक मंत्री के रूप में इस्तीफा दिया है। मैं जल्द ही भाजपा छोड़ दूंगा। अभी के लिए, मैं समाजवादी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा हूं। ” उन्होंने कहा, “मैंने बीजेपी को खारिज कर दिया है..पीछे जाने का कोई सवाल ही नहीं है।” मौर्य ने दावा किया कि उनके इस्तीफे ने पार्टी को हिलाकर रख दिया है।

उन्होंने दावा किया, “मेरे इस कदम से भाजपा में भूचाल आ गया है।” उन्होंने कहा कि मंत्री और विधायक उनके साथ पार्टी छोड़ देंगे।

Swami Prasad Maurya के साथ अखिलेश यादव

जैसे ही मौर्य ने ट्विटर पर अपना त्याग पत्र पोस्ट किया, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी उनके साथ एक तस्वीर ट्वीट की थी, जिसमें उनका और उनके समर्थकों का उनकी पार्टी में स्वागत किया गया है।

Image

उन्होंने कहा, ”अखिलेश यादव ने मुझे बधाई दी।” “मैं आज और कल अपने लोगों से बात करूंगा। मैं 14 (शुक्रवार) को अपने अगले राजनीतिक कदम का खुलासा करूंगा। मैं आपको अपना फैसला भी बताऊंगा और मेरे साथ कौन आएगा।”

Keshav Prasad Maurya

मामले में यूपी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है मैं नहीं जानता हूं। उनसे अपील है कि बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।

Mayawati

बता दें कि मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़ने के बाद मौर्य 2016 में भाजपा में शामिल हो गए थे। 22 जून 2016 को, मौर्य ने BSP द्वारा चलाए जा रहे “टिकट के लिए पैसे” सिंडिकेट का आरोप लगाते हुए सभी पार्टी पदों से इस्तीफा दे दिया था, इस दावे को बाद में बसपा सुप्रीमो मायावती ने उसी दिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खारिज कर दिया था।

संबंधित खबरें…

UP Election 2022: पूर्व मुख्‍यमंत्री Mayawati नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here