Supreme Court से ममता सरकार को लगा झटका, बॉडीगार्ड की मौत मामले में Suvendu Adhikari को राहत

0
291
Supreme Court
Supreme Court

Suvendu Adhikari:सुप्रीम कोर्ट से बंगाल बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी को राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले को बरकार रखते हुए राहत दी है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से दर्ज मामलों में उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली राज्य सरकार की याचिका को खारिज कर दिया।

Supreme Court
Supreme Court

बता दें कि हाईकोर्ट के पूर्व फैसले के खिलाफ ममता सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। अब सुप्रीम कोर्ट ने सुवेंदु अधिकारी पर दर्ज आपराधिक मामलों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई किए जाने पर रोक लगा दी है।

Suvendu Adhikari के खिलाफ चल रही है सीआईडी जांच

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के अंगरक्षक की आकस्मिक मौत के मामले की सीआईडी (CID Enquiry) जांच चल रही है। कोलकाता हाईकोर्ट ने सीआईडी को भी सुवेंदु के खिलाफ किसी दंडात्मक कार्रवाई करने पर रोक लगा दी थी। बता दें कि अब इस मामले में जस्टिस एस बोपन्ना और जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने दखल देने से इनकार कर दिया है।

Suvendu Adhikari
Suvendu Adhikari

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में पश्चिम बंगाल सरकार ने इस मामले में संविधान के अनुच्छेद 136 के तहत एक विशेष अनुमति याचिका दायर की थी। इस याचिका में 6 सितंबर, 2021 के कलकत्ता हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश को चुनौती दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से वकील कल्याण बंदोपाध्याय ने कहा कि राज्य पुलिस कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश को बदलकर पूरे मामले की जांच करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

Mamta Banarjee
ममता बनर्जी

सीआईडी ने Suvendu Adhikari के खिलाफ दायर किया था मामला

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद सीआईडी ने सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू की थी। इसके बाद सुवेंदु अधिकारी ने अदालत में मामला दायर किया था। हाईकोर्ट ने उन्हें राहत दी थी। राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की

वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के नेता सुवेंदु अधिकारी लगातार राज्य सरकार पर प्रतिशोधात्मक कार्रवाई करने के आरोप लगा रहे हैं। उनका मानना है कि ममता बनर्जी की सरकार जानबूझ कर उन्हें कई मामलों में फंसाने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here