‘Omicron के खतरों के कारण 5 राज्यों में बंद हो चुनाव रैली’, Supreme Court में याचिका

0
352
Supreme Court
Supreme Court

Omicron:पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर होने वाली रैलियों पर रोक लगाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है। याचिका में मांग की गयी है कि चुनाव रैली पर रोक लगाया जाए क्योंकि देश में ओमीक्रोन तेजी से फैल रहा है।

कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर हो रही रैलियों पर रोक लगाने की मांग लोगों की तरफ से की जा रही है, इसी के क्रम में यह याचिका दायर की गयी है।

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में चुनाव आयोग को यह निर्देश देने की मांग की गई है कि सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा की जाने वाली रैलियों को वर्चुअल और डिजिटल माध्यमों से आयोजित किया जाए। साथ ही अदालत से अपील की गयी है कि चुनाव आयोग राजनीतिक रैलियों को लेकर COVID-19 के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दे।

वकील विशाल तिवारी ने दाखिल की है Supreme Court में याचिका

 Omicron
Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट के वकील विशाल तिवारी की दाखिल याचिका के मुताबिक ओमीक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रैलियां भी हो रही हैं। जिसमें कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में यह खतरा तेजी से बढ़ेगा।

क्या है Omicron Variant?

APN News Live Update,Omicron,Omicron Varient,APN News Live Updates, Omicron
Omicron Varient

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में कोरोना का B.1.1529 ओमीक्रोन वैरिएंट 24 नवंबर को मिला था। भारत में इसके 250 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। ‘Omicron’ एक Greek नाम है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे Variant of Concern घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ‘ ओमीक्रोन ’ Variant के 32-52 Mutations हैं। जानकारी यह भी दी गई है कि बहुत तेजी से फैलने वाला वैरिएंट है। वैक्सीन लेने के बाद जिनकी इम्यूनिटी काफी मजबूत है, उन्हें संक्रमण का खतरा काफी कम है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here