China समेत कई देशों में COVID-19 के मामले बढ़ने से भारत सरकार अलर्ट, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की कई फैसलों की समीक्षा

कोरोनावायरस महामारी के कारण पड़ोसी देश चीन ने अपने कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं ब्रिटेन में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

0
388
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया। (फाइल फोटो)।

COVID-19 Cases: China, Singapore, Hong Kong, Vietnam, South Korea, UK और कई देशों में कोविड-19 महामारी का खतरा एक बार फिर बढ़ रहा है। कोरोनावायरस महामारी के कारण पड़ोसी देश चीन ने अपने कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं ब्रिटेन में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। कई देशों में कोविड-19 के केसों की संख्‍या में वृद्धि देखने के बाद भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है।

COVID-19

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए सावधानी बरतने के निर्देश

चीन और कुछ यूरोपीय देशों में COVID-19 मामलों में वृद्धि के बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya ने बुधवार को अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। जिसमें उन्‍होंने सावधानी और निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए। मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता वाली बैठक में, 27 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के सरकार के फैसले, टीकाकरण की स्थिति और जीनोमिक सर्विलेंस के लेवल की समीक्षा की गई।

Mansukh Mandaviy
Mansukh Mandaviya (File Photo)

दो घंटे तक चली इस बैठक में कोविड-19 टास्‍क फोर्स प्रमुख डॉ वीके पॉल, AIIMS के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया, ICMR प्रमुख डॉ. बलराम भार्गव, Principal Scientific Advisor विजय राघवन और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण जैसे वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद थे।

यूके में बढ़ रहे हैं COVID-19 के केस

Covid-19
Covid-19

यूके में पिछले सात दिनों में कोरोना के 5 लाख से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं। पूरे देश भर में महामारी का खतरा बना हुआ है। यूके की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने जानकारी दी कि बुधवार तक पिछले 7 दिनों में 516,289 मरीज कोविड पॉजटिव हुए हैं। वहीं महामारी से 744 मौतें हुई हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here