Weather Update: इन 5 राज्यों में भारी बारिश की मौसम विभाग ने दी चेतावनी, जारी हुआ रेड अलर्ट

गुरुवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर के विभिन्न इलाकों में गुरुवार को हल्की बारिश की आशंका जताई गई है।

0
262
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई। झमाझम बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना हो गया। हालांकि, बारिश के बाद यातायात प्रभावित हुआ और शहर के कई हिस्सों में वाहन घंटों तक फंसे रहे। वहीं, गुरुवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर के विभिन्न इलाकों में गुरुवार को हल्की बारिश की आशंका जताई गई है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हिमाचल में 21 जुलाई को और उत्तराखंड में 23 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों में पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर चलेगा। मौसम विभाग के अनुसार 21 और 22 जुलाई के बीच उत्तराखंड में कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में भी बारिश कहर बनकर बरस रही है। किन्नौर में फ्लैश फ्लड से नाले में उफान आ गया है। 

Weather Update
Weather Update

बता दें कि देश के कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। जिसके चलते कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सबसे ज्यादा नुकसान गुजरात और महाराष्ट्र में हुआ है। वहीं उत्‍तराखंड में भी मौसम विभाग ने तीन दिन का रेड अलर्ट घोषित किया है। इन राज्यों में बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है। राहत और बचाव को ध्‍यान में रखते हुए इन राज्यों में NDRF की टीमें जुटी हुई हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here