Weather Update: सावन के पहले सोमवार Delhi-NCR में धूप और उमस ने किया बेहाल, बारिश का है इंतजार

Weather Update: बीते रविवार की सुबह दिल्‍ली में बारिश के साथ हुई लेकिन दोपहर होते-होते धूप खिली और उमस बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार आज आसमान में बादल छाए रह सकते हैं।

0
175
Weather Update
Weather Update

Weather Update: सावन के पहले सोमवार की शुरुआत दिल्‍ली-एनसीआर में खिली धूप के साथ हुई। सावन के पावन माह में लोगों को इंतजार था झमाझम बारिश के होने का, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अभी भी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कर्ई इलाकों के लोगों को बारिश का इंतजार है। बीते रविवार की सुबह दिल्‍ली में बारिश के साथ हुई लेकिन दोपहर होते-होते धूप खिली और उमस बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार आज आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में कहीं हल्की बारिश होने के भी आसार हैं।दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: बारिश से कई जगहों पर आफत

मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी और मध्य मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक, दक्षिण कोंकण और गोवा, केरल और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।वहीं उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से पहाड़ दरक रहे हैं। वहीं मैदानी राज्यों में नदियों में उफान से कई जगह बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। गुजरात के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. इनमें नवसारी में स्थिति सबसे खराब हो गई है।

Weather update: एमपी में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के कई शहरों बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।भोपाल शहर में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा।महाराष्ट्र के पालघर, पुणे और सतारा के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक में भारी बारिश की संभावना है।मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के कई शहरों बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Weather Update: यहां जानिये आपके शहर का तापमान

शहरअधिकतम तापमानन्‍यूनतम तापमान
दिल्‍ली3625
फरीदाबाद3626
गुरुग्राम3727
नोएडा3625
मुंबई3126
कोलकाता3427
चेन्‍नई3628
लखनऊ3525

(नोट- तापमान डिग्री सेल्सियस में दिया गया है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here