Weather Update: Delhi-NCR में उमस भरी गर्मी ने फिर किया परेशान, जानें कब होगी बारिश

0
206
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में बारिश न होने की वजह से उमस भरी गर्मी का सितम बढ़ता जा रहा है। आसमान में बादल छाए रहते है लेकिन फिर भी बारिश नहीं हो रही। यही वजह है कि लोग गर्मी से बेहाल हो गए है। IMD के अनुसार दिल्‍ली-एनसीआर में शुक्रवार को भी गर्मी और उमस बरकरार रहेगी।

Weather Update: 4 सितंबर तक उमस रहेगी बरकरार

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि 4 सितंबर तक गर्मी और उमस परेशान करेगी। वहीं 5 सितंबर से 7 सितंबर तक दिल्ली में बारिश हो सकती है। और नोएडा में भी मौसम दिल्ली जैसा ही रहेगा। दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान सामान्य से 3 ज्यादा 37.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

Weather Update
Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 14 वर्षों के दौरान दिल्‍ली में इस बार सबसे कम बारिश दर्ज की गई है। आईएमडी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष अगस्‍त माह के दौरान दिल्‍ली में 41.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आमतौर पर यहां 247 मिमी बारिश होती है।

Weather Update
Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाले दबाव वाले क्षेत्र के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड समेत कई पड़ोसी इलाकों में अगले दो से तीन दिन के तक बारिश जारी रहने की संभावना है। वहीं मध्‍य प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश होने की संभावना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here