Akhilesh Yadav ने मंत्री Upendra Tiwari के ‘पेट्रोल-डीजल’ वाले बयान पर कहा, ‘Thar’में तो डीज़ल पड़ता है ना?”

0
284

समाजवादी पार्टी के प्रमुख Akhilesh Yadav ने योगी सरकार के मंत्री Upendra Tiwari के पेट्रोल वाले बयान पर तंज कसा है। योगी सरकार के नये बयानवीर और मंत्री उपेंद्र तिवारी को उनके बयान के लिए आड़े हाथों लेते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, “उप्र के भाजपाई मंत्री जी ने कहा कि महँगे पेट्रोल से आम जनता को फ़र्क़ नहीं पड़ता क्योंकि 95% जनता को पेट्रोल की ज़रूरत नहीं है। अब मंत्री जी को भी नहीं पड़ेगी क्योंकि जनता उनको पैदल कर देगी। सच्चाई तो ये है कि 95% जनता को भाजपा की ज़रूरत नहीं है।
‘थार’ में तो डीज़ल पड़ता है ना?”

दरअसल यूपी में विधानसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सत्ता पक्ष औऱ विपक्ष के बीच नये-नये बयानवीर भी उभर रहे हैं। इन्हीं बयानवीरों में ताजा नाम मंत्री उपेंद्र तिवारी का भी जुड़ गया है।

नये बयानवीर हैं उपेंद्र तिवारी

देश में रोजाना बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Diesel Prices) पर उपेंद्र तिवारी ने भी अपने विचार रखे और उनकी सोच इतनी अनोखी है कि जिसने भी उपेंद्र तिवारी का बयान सुना वह बगले झांकने लगा। उनका कहना है कि देश में 95% लोग पेट्रोल भरवाते ही नहीं है। केवल गिनेचुने लोगों के पास गाड़ियां और उन गाड़ी वालों के पास पैसा है पेट्रोल भरवाने का। इसलिए देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से किसी को कोई परेशानी नहीं है।

जालौन (Jalaun) में यूपी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा, ” मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं और उन्हें पेट्रोल की आवश्यकता होती है। 95% लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती है। लोगों को 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक मुफ्त में दी गई। यदि आप ईंधन की कीमत की प्रति व्यक्ति आय से तुलना करते हैं, तो कीमतें अभी बहुत कम हैं।

रोजाना बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में हर रोज बढ़ोतरी हो रही है। कई शहरों में तो पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार पहुंच गए हैं और कई शहरों में डीजल 100 रुपये से भी ज्यादा के दाम में बिक रहा है। मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है।

बढ़ते डीजल के दाम के कारण महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई है। दूध, सब्जी, राशन के दाम आसमान छू रहे हैं क्योंकि बढ़ते दाम का परिवहन की लागत पर बुरा असर पड़ रहा है और यही कारण है कि रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाले चीजों के दामों में बेतहाशा वृद्धि दर्ज की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: अब पेट्रोल-डीजल के दाम में रोज होगा बदलाव, रोजाना सुबह 6 बजे तय होगी कीमत

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, तेल कंपनियों के प्रमुखों से आज मिलेंगे पीएम मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here