Bangladesh के पूर्व कप्तान Shakib Al Hasan क्रिकेट के एक फॉर्मेट से ले सकते हैं संन्यास

0
322
shakib al hasan
shakib al hasan

Bangladesh के पूर्व कप्तान Shakib Al Hasan क्रिकेट के एक फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। शाकिब ने कहा कि उन्हें बायो बबल के कारण परेशानी हो रही है। 2006 में क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ऑलराउंडर शाकिब ने कहा कि बायो बबल के कारण अब वह क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि बायो बबल उनके लिए एक जेल की तरह है और इससे परिवार के साथ उनके संबंधों पर गहरा असर पड़ता है। शाकिब ने कहा कि अभी यह तय करना बाकी है कि वह किस फॉर्मेट से संन्यास लेंगे क्योंकि तीनों प्रारूपों में एक साथ खेलना ‘लगभग असंभव’ है।

Bangladesh के Shakib Al Hasan टेस्ट खेलना जारी रखेंगे

ढाका में एक टीवी चैनल एनटीवी से बातचीत के दौरान शाकिब ने कहा, ‘मुझे पता है कि किस फॉर्मेट को महत्व देना है। मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट के बारे में सोचने का समय आ गया है। ये सच्चाई है। मैं टेस्ट खेलूंगा या नहीं, और अगर मैं खेलता भी हूं तो मैं सभी फॉर्मेट नहीं खेल सकता हूं। मुझे इस बात पर सोचने की जरूरत है कि वनडे और टी20 में किसको महत्व देना है।

Bangladesh: shakib al hasan
shakib al hasan

उन्होंने कहा कि मैं 2022 टी20 विश्व कप के बाद टी20 इंटरनेशनल खेलना बंद कर दूंगा। मैं टेस्ट और वनडे खेल सकता हूं। लेकिन तीन फॉर्मेट में खेलना लगभग असंभव है। 40-42 दिनों में दो टेस्ट खेलना फायदेमंद नहीं रहा। यह किसी को चुनिंदा रूप से खेलने के लिए प्रोत्साहित करता है। मैं निश्चित रूप से बीसीबी के साथ प्लान बनाऊंगा और फिर आगे बढ़ूंगा। यह करना समझदारी भरा काम होगा। अगर यह जनवरी में होता है, तो मुझे पता चल जाएगा कि मैं बाकी साल क्या कर रहा हूं।’

शाकिब अल हसन अब 34 साल के हो गए हैं। इसलिए भी वो ऐसा सोच रहे हैं। शाकिब बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए अब तक 59 टेस्ट, 215 वनडे और 94 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने कुल 699 विकेट लिए हैं और 12,523 रन बनाए हैं। 

Pakistan के खिलाफ Bangladesh टेस्ट टीम में हुई Shakib Al Hasan की वापसी, 2 और खिलाड़ी टीम के साथ जुड़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here