Omicron: Christmas और New Year से पहले यूपी में लगा Night Curfew, योगी सरकार का फैसला

0
343
Yogi meeting on Omicron,Omicron Variant
UP Goverment Meeting (Pic: ANI)

Omicron: भारत में Omicron के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को लेकर कई राज्य सरकारों की तरफ से क्रिसमस और नए साल को लेकर अलर्ट जारी किए गए हैं। नए वैरिएंट के खतरे और तैयारियों को लेकर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी‍ आदित्‍यनाथ ने बैठक की और यूपी सरकार ने राज्‍य में नाइट कर्फ्यू लगाना का फैसला किया है। यूपी में 25 December से रात का कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू किया जाएगा।

राज्‍य में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद शादियों में 200 से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। बता दें कि भारत में ओमिक्रॉन के 358 मामले हो गए हैं और पिछले 24 घंटे में नए वैरिएंट के 122 मामले सामने आए हैं। वहीं देश में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 6,650 नए मामले, 7,051 रिकवरी और 374 मौतें हुई हैं।

Omicron Variant
Omicron Variant

दिल्‍ली सरकार ने Omicron को लेकर कसी कमर

दिल्‍ली में भी ओमिक्रॉन के बहुत सारे मामले सामने आए हैं। नए वैरिएंट के खतरे और तैयारियों को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस की थी। सीएम केजरीवाल ने कहा था कि ओमिक्रॉन से मुकाबला करने के लिए दिल्‍ली सरकार लोगों के साथ है।

Arvind Kejriwal oLudhiana District Court Blast
Arvind Kejriwal

उन्‍होंने कहा था कि ”दिल्ली में 99% लोगों को Vaccine की पहली Dose और 70% से ज्यादा लोगों को Second Dose लग चुकी है। ऐसे में Omicron वायरस का प्रकोप ज्यादा नहीं होना चाहिए। अगर होता है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है, दिल्ली सरकार आपके साथ है।”

संबंधित खबरें: Allahabad High Court ने Omicron खतरे को देखते हुए PM Modi से की अपील, यूपी विधानसभा चुनाव की रैलियों पर लगाएं रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here