India Vs Ireland सीरीज में हार्दिक पांड्या बने कप्तान, वहीं भुवनेश्वर कुमार होंगे उपकप्तान

एक तरह से देखा जाए तो टीम इंडिया ने आयरलैंड जैसी छोटी टीम के लिए अपनी बी टीम को उतारा है। हालांकि टीम में जितने भी नाम है वो IPL के बड़े स्टार है।

0
238
India Vs Ireland
India Vs Ireland सीरीज में हार्दिक पांड्या बने कप्तान, वहीं भुवनेश्वर कुमार होंगे उपकप्तान

India Vs Ireland: आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए BCCI ने टीम इंडिया के लिए अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। पहली बार टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को बतौर कप्तान टीम की कमान सौंपी है। हाल ही में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम किया था। यही कारण है कि उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस टीम में उप कप्तान के रूप में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) जिम्मेदारी संभालेंगे। ये मैच टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। फिलहाल इस सीरीज के लिए ऋषभ पंत को आराम दिया गया है वहीं सूर्यकुमार यादव की दोबारा वापसी हुई है।

India Vs Ireland: आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया तैयार

FT9IiCpXsAItAR4
India Vs Ireland: Hardik Pandya

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की टीम का गठन हो गया है। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे, वहीं उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार होंगे। ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह टीम में शामिल हैं।

India Vs Ireland: पहली बार टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों की एंट्री

एक तरह से देखा जाए तो टीम इंडिया ने आयरलैंड जैसी छोटी टीम के लिए अपनी बी टीम को उतारा है। हालांकि टीम में जितने भी नाम हैं वो IPL के बड़े स्टार हैं। IPL में इन खिलाड़ियों ने बेहतर प्रर्दशन किया था। इसी का तोहफा इन्हें टीम इंडिया में शामिल करके दिया गया है।

राहुल त्रिपाठी का अच्छा प्रर्दशन देखते हुए टीम में उन्हें जगह दी गई है। वहीं संजू सैमसन की टीम में दोबारा वापसी कराई गई है। बता दें कि अफ्रीका सीरीज में उनका चयन न होने पर कई सवाल खड़े किए गए थे।

FVOXzIEUYAAtVOV
India Vs Ireland : Team India

चोट के बाद सूर्यकुमार यादव की भी टीम में वापसी हुई है। बता दें कि ऋषभ पंत को कप्तानी से इस सीरीज में आराम दिया गया है क्योंकि इससे पहले उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में कप्तान की कुर्सी संभाली थी। इसके बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20, टेस्ट और वनडे सीरीज भी खेलनी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here