काफी विवादों के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रवि शास्त्री को बीसीसीआई ने उनके पहले तीन महीने की सेवाओं के लिए एक करोड़ 20 लाख रुपये से कुछ अधिक का भुगतान किया गया है। चैंपियंस ट्रॉफी के तुरंत बाद अनिल कुंबले के कोच पद से हटने पर शास्त्री ने जुलाई में मुख्य कोच के रूप में वापसी की थी। इससे पहले वह एक बार टीम इंडिया के डायरेक्टर रह चुके थे। बीसीसीआई ने 18 जुलाई से 18 अक्टूबर के बीच तीन महीने के लिए उन्हें 1,20,87,187 रुपये का भुगतान किया  है। इसके अलावा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत के बाहर हुए टूर्नामेंटों के सकल राजस्व में हिस्से के तौर पर 57,88,373 रुपये मिले हैं। बीसीसीआई ने ये सब जानकारी अपने वेबसाइट पर साझा की है। बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी की मैच फीस के रूप में क्रमश: 69,35,141 और 56,79,641 रुपये का भुगतान किया है।

तीन माह में मिले रकम के आधार पर माना जा रहा है कि शास्त्री को 4.8 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष मिलेंगे, जो कि पिछले कोच अनिल कुंबले की तुलना में बहुत कम है।

गौरतलब है कि अनिल कुंबले को प्रतिवर्ष 6.5 करोड़ रुपये का वेतन मिलता था। जब शास्त्री टीम इंडिया के डायरेक्टर थे, तब भी उन्हें 7 से 7.5 करोड़ रुपये का भुगतान होता था। इस तरह से देखा जाए तो अधिक पैसा मिलने के बावजूद शास्त्री का नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here