BANvPAK: Bangladesh के खिलाफ Pakistan की लगातार दूसरी जीत, फखर जमान की शानदार पारी

0
331
fakhar jaman
fakhar jaman

ढाका में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh को हराकर इस सीरीज को जीत लिया है। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 108 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया। पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने शानदार पारी खेली।

बांग्लादेश की खराब बल्लेबाजी जारी

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 1 के स्कोर पर सैफ हसन बिना खाता खोले ही चलते बने। 5 के स्कोर पर नईम 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नजमुल होसैन शान्तो और अफीफ हुसैन ने 46 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश की वापसी कराई। इस जोड़ी को शादाब खान ने अफीफ को 20 रन के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। इसके बाद महमूदुल्लाह भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। शान्तो ने सर्वाधिक 40 रन बनाये। किसी तरह बांगलादेश ने 20 ओवर में 108 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 2, शादाब खान ने 2, वसीम ने 1, नवाज ने 1 और रउफ ने 1 विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और कप्तान बाबर आजम 1 रन के निजी स्कोर पर मुस्ताफ़िज़ुर रहमान का शिकार बने। इसके बाद मोहम्मद रिज़वान और फखर जमान ने 78 गेंदों में 85 रन की साझेदारी कर मैच में पाक की पकड़ मजबूत कर दी। इस जोड़ी को अमीनुल इस्लाम ने तोड़ा, जिन्होंने रिज़वान को आउट किया। रिज़वान 39 रन बनाकर आउट हुए। फखर ज़मान और हैदर अली ने इसके बाद कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जीत दिलाई। फखर 57 रन और हैदर 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें :  Tim Paine ने Ashes से पहले Australia की टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा, विवाद की वजह से छोड़नी पड़ी कप्तानी

Ab De Villiers के संन्यास लेने के बाद Virat Kohli ने शेयर किया पोस्ट, कहा- आई लव यू

INDvNZ: दूसरे टी20 मुकाबले में Harshal Patel बने मैन ऑफ द मैच, डेब्यू मैच में बनाई खास लिस्ट में जगह

https://youtu.be/JKlZ_BnbDdQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here