Madhya Pradesh: क्‍या है जल महोत्सव जिसकी शुरुआत सीएम Shivraj Singh Chauhan ने की?

0
361
Jal Mahotsav

Madhya Pradesh के जल महोत्सव के छठे संस्करण की शुरुआत शनिवार से हो गई है। जल महोत्सव 2021 को लेकर खंडवा प्रशासन ने बहुत अच्‍छी तरह से तैयारियां की हैं। इस साल के महोत्सव का शुभारंभ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chauhan ने किया है। कार्यक्रम में पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ”जीवन केवल काम करने के लिए नहीं, आनंद के लिए भी है। पर्यटन हमें आनंद के नये अवसर देता है। पर्यटन के लिए हनुवंतिया पधारिये, आपको सुखद अनुभूति होगी। खंडवा में हनुवंतिया टापू के #JalMahotsavMP के छठवें संस्करण का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने दिया लोगों को निमंत्रण

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर सभी लोगों को JalMahotsav में आने का निमंत्रण दिया है। उन्‍होंने इसको लेकर ट्वीट किया, ” मित्रों, आप सभी JalMahotsavMP पर सादर आमंत्रित हैं। MPTourism द्वारा आयोजित जल महोत्सव के छठे संस्करण में शामिल हों।”

जल महोत्सव क्‍या है?

जल महोत्सव भोजन, कला और प्रकृति का अस्सी दिनों तक चलने वाला ए‍क त्योहार है। इसका आयोजन MPTourism द्वारा किया जाता है। यह भारत के सबसे बड़े जलाशय इंदिरा सागर बांध की गोद में बसे खंडवा जिले के हनुवंतिया में होता है। खंडवा को मध्‍यप्रदेश का गोवा भी कहा जाता है।

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh: Khandwa के अधिकारी का अनोखा Experience! कहा- ‘दारू पीने वाला कभी झूठ नहीं बोलता हमारा खुद का अनुभव है’

Madhya Pradesh में Amazon की मदद से गांजे की खेप पहुंचाने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- अमेजन सहयोग नहीं करती तो होगी कार्रवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here