Mumbai News: भिखारी ने सूखा पाव समझकर फेंक दी सोने की थैली,पुलिस ने चूहे की मदद से सुलझाई गुत्थी, जानें पूरा मामला….

Mumbai News: पुलिस ने जब महिला से संपर्क किया तो उसने बताया कि बड़ापाव सूखा होने के कारण वह उसे थैली समेत कचरे के ढेर में फेंक आई है।

0
230
Mumbai News
Mumbai Police recovered gold packet.

Mumbai News: मुंबई से सोने के गुम होने और उसकी बरामदगी का बेहद दिलचस्‍प मामला सामने आया है।मुंबई पुलिस ने दिंडोशी इलाके में कचरे के ढेर से करीब 10 तोला सोना बरामद किया है।सोने की इस थैली को सूखा पाव समझकर भिखारी ने कचरे में फेंक दिया था।इसी थैली को लेकर एक चूहा इधर- उधर घूम रहा था।

पूरा दृश्‍य सीसीटीवी की फुटेज में कैद हो गया।सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने कचरे के ढेर से सोने से भरे गहने वाली थैली बरामद कर ली। सोने की थैली को चूहे के पास से जब्त कर पीड़ित महिला को सौंप दी है।थैले में रखे सोने की कीमत करीब 5 लाख रुपये बताई जा रही है।

gold 1
Dindoshi Police station

Mumbai News: बैंक जाने के दौरान भूलवश भिखारी को दी थैली

यह मामला तब सामने आया जब दिंडोशी पुलिस स्टेशन के निकट आरे कॉलोनी में रहने वाली सुंदरी नामक महिला अपनी बेटी की शादी के लिए कर्ज को चुकाने के लिए घर में रखे 10 तोले सोने के गहने बैंक में गिरवी रखवाने जा रही थी। रास्ते में जाते समय सुंदरी को एक भिखारी महिला और उसका बच्चा दिखाई दिया।

सुंदरी थैली में रखे हुए कुछ बड़ापाव उस बच्चे को देकर चली गई।जब सुंदरी बैंक पहुंची तब उसे पता चला कि वह जिस बड़ापाव की थैली बच्चे को देकर आई थी।उसी में सोने के गहने भी रखे हुए थे।

Mumbai News: सीसीटीवी फुटेज में सामने आई सच्‍चाई

gold news
Dindoshi Police Recovered Gold.

जांच अधिकारी सूरज राउत ने स्पॉट पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो भिखारी महिला जाते हुए दिखाई दी।पुलिस ने जब महिला से संपर्क किया तो उसने बताया कि बड़ापाव सूखा होने के कारण वह उसे थैली समेत कचरे के ढेर में फेंक आई है।पुलिस ने कचरे के ढेर में थैली की तलाश शुरू की लेकिन वह वहां नहीं मिली।

जब पुलिस ने उस कचरे के ढेर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पता चला कि जिस कचरे की थैली की तलाश पुलिस कर रही है वह एक चूहे के कब्जे में है।
दरसअल एक चूहा उस थैली में घुसकर उसमें रखे बड़ेपाव को खा रहा था।इधर- उधर घूम रहा था।सब इंस्‍पेक्‍टर मुंबई पुलिस चंद्रकांत घार्गे ने बताया पुलिस ने उस चूहे का पीछा किया,तब तक चूहा उस थैली को लेकर पास के नाले में घुस गया।पुलिस ने नाले के अंदर घुसकर थैली को बाहर निकाला। जिसमें सोने के गहने पड़े मिले। सोने की थैली को जब्त कर पुलिस स्टेशन लेकर आई, जहां बाद में सुंदरी को वापस लौटा दिया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here