Smriti Irani ने Priyanka Gandhi के नारे के बहाने Rahul Gandhi पर कसा तंज, कहा- “घर पर लड़का है पर लड़ नहीं सकता”

0
420
Smriti Irani
Smriti Irani

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नारे ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का जवाब देते हुए कहा, “घर पर लड़का है पर लड़ नहीं सकता।” ईरानी ने एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए इस पर चुटकी ली।

ईरानी ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के नारे का जवाब देते हुए कहा, “यूपी में, चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा और हम उम्मीद करते हैं कि नीति और विकास के नेतृत्व वाली चर्चा होगी, लोकतंत्र को मजबूत करना होगा।”

“घर पर लड़का है पर लड़ नहीं सकता”

प्रियंका गांधी द्वारा पिछले महीने अपनी घोषणा के दौरान उछाले गए “लड़की हूं …” नारे का जिक्र करते हुए, ईरानी ने कहा कि कांग्रेस यूपी विधानसभा सीटों की 40 प्रतिशत सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी, ईरानी ने कहा कि इसका मतलब है “घर पर लड़का है पर लड़ नहीं सकता”।

महिला उम्मीदवारों को 40 प्रतिशत टिकट देने के प्रियंका गांधी के प्रस्ताव को और खारिज करते हुए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा, “इसका मतलब है कि वह कह रही हैं कि वह महिलाओं को 60 प्रतिशत टिकट नहीं देना चाहती हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं राजनीति और लोकतंत्र में यह नहीं कह रही हूं कि लोगों को कोशिश नहीं करनी चाहिए। जीत और हार राजनीति का हिस्सा है। मैं 2014 में भी हार गई थी लेकिन सवाल यह है कि लोगों का आपके प्रयासों पर कितना विश्वास है।”

यह भी पढ़ें: Amethi : लस्सी की दुकान पर Smriti Irani ने पूछा- गांधी परिवार से कभी कोई आया, हुई Troll

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here