Share Market : भारी गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

0
389
Share Market
Share Market

सप्‍ताहांत भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत तेजी के साथ हुई। कारोबार के अंत में बाम्बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का इंडेक्‍स 76.71 अंक यानी 0.13 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,200 के स्‍तर पर बंद हुआ । नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) का निफ्टी 5.50 अंक यानी 17,922 के स्‍तर पर बंद हुआ। अंतिम घंटे में भारी बिकवाली ने इस पूरे लाभ को गंवा दिया।

share market
Share Market

बैंकिंग कंपनियों ने बिगाड़ा ग्राफ

अंतिम घंटों में बैंकिंग एवं वाहन कंपनियों के शेयरों में हुई भारी बिकवाली ने ग्राफ बिगाड़ दिया। नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) के निफ्टी में शुरुआत में बढ़त देखी गई, लेकिन अंत में 0.05 फीसदी नुकसान के साथ 17,101.9595 अंक के स्‍तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स की गिरावट के पीछे मारुति सुजूकी, टेक महिंद्रा, पावरग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और एसबीआई का हाथ रहा। इन शेयरों ने करीब 3 प्रतिशत का नुकसान झेला।

यूक्रेन में हलचल का दिखा असर

Share Market : हालांकि शनिवार की सुबह तक बाजार की शुरुआत मजबूत स्‍तर पर हुई, लेकिन कमजोर यूरोपियन रुझानों से प्रभावित होकर बिकवाली के दबाव में आ गए। यूक्रेन में भू राजनीतिक तनाव और अमेरिकी फेडरल रिजर्व की नीतिगत सख्‍ती का प्रभाव भारतीय शेयर बाजार में देखने को मिला।

share makt 29 jan e1646891199645
Share Market

मिडकैप, आईटी और स्‍मॉलकैप का प्रदर्शन सुधरा

मिडकैप, आईटी और स्‍मॉलकैप के शेयर ठीकठाक स्थिति में रहे। इंफीबीम एवेन्‍यूज ने बंदी के चरण में निचले स्‍तर से उबरकर शानदार प्रदर्शन किया। दिन चढ़ने के साथ स्‍टॉक 45 रुपये के निचले स्‍तर पर चला गया और फिर 4 प्रतिशत चढ़ गया। अंत में ये 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी पर आकर बंद हुआ। स्‍टॉक में हुई भारी खरीदारी से अगले सप्‍ताह इसके फोकस में रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here