Shaheed Diwas 2022: शहीद दिवस पर PM Modi ने भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को दी श्रद्धांजलि, शाम 6 बजे भारत गैलरी का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का भी उद्घाटन करेंगे।

0
624
World Environment Day
World Environment Day

Shaheed Diwas 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 मार्च बुधवार को शहीद दिवस पर भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि दी। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शहीद दिवस पर भारत माता के अमर सपूतों, वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि। मातृभूमि के लिए मरने का उनका जुनून हमेशा देशवासियों को प्रेरित करता रहेगा। भारत अमर रहे।

बता दें कि इस बीच, पीएम मोदी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का भी उद्घाटन करेंगे। 22 मार्च, मंगलवार को ट्वीट में पीएम ने लिखा कि 23 मार्च हम सभी के लिए एक विशेष दिन है क्योंकि हम शहीद दिवस मनाते हैं। कल शाम 6 बजे, वीसी के माध्यम से कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का उद्घाटन करेंगे।

Shaheed Diwas 2022: गृह मंत्री Amit Shah ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के ऐसे मजबूत स्तंभ हैं जिनकी देशभक्ति व मातृभूमि के प्रति समर्पण ने न सिर्फ जीते जी जन-जन में विदेशी शासन के अत्याचारों के विरुद्ध स्वाधीनता की अलख जगाई बल्कि उनका बलिदान आज भी हर भारतीय को राष्ट्रसेवा हेतु प्रेरित करता है।

Shaheed Diwas 2022: रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने शहीदों को किया नमन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्ववीट में लिखा कि भारत माता को ग़ुलामी की बेड़ियों से आज़ाद कराने के लिए अपना बलिदान देने वाले क्रांतिकारियों सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को उनके ‘शहीदी दिवस’ पर मैं स्मरण एवं नमन करता हूं। आजादी के संघर्ष में इन क्रांतिकारियों का त्याग एवं बलिदान भारतवासियों को हमेशा प्रेरणा देता रहेगा।

download 23 5
Shaheed Diwas 2022

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने दी श्रद्धांजलि

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने अमर शहीदों को याद करते हुए लिखा कि अमर शहीद सरदार भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरू के बलिदान दिवस पर नमन। उनकी प्रत्येक श्वांस में मां भारती का गौरवगान था और प्रत्येक कार्य में राष्ट्र प्रथम की भावना थी। उनसे प्रेरणा पाकर हम भी नए भारत के निर्माण के लिए संकल्पित हों, यही उन वीरों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here