17 साल बाद एक बार फिर से भारत की बेटी ने दुनिया के सामने देश का नाम रौशन कर दिया है। साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा के बाद 2017 में हरियाणा की मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड बनी हैं। प्रतियोगिता में कुल 118 देशों की सुंदरियों ने शिरकत की थी। मानुषी सभी पर भारी पड़ गईं। उनके एक बहतरीन जवाब ने सबको हरा उन्हें मिस वर्ल्ड 2017 बना दिया।

Manushi Chillar with her parentsशीर्ष पांच प्रतिभागियों में जगह बनाने के बाद मानुषी से सवाल किया गया कि उनके मुताबिक कौन सा पेशा (प्रोफेशन) सर्वाधिक वेतन का हकदार है? इस पर मानुषी ने जवाब दिया कि मुझे लगता है कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार है और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकद की बात नहीं होती है बल्कि मेरा मानना है कि यह प्रेम और सम्मान है जो आप किसी को देते हैं। मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं। सभी माएं अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ त्याग करती हैं, इसलिए मुझे लगता है कि मां का काम सबसे अधिक वेतन या सम्मान का हकदार है।

बता दें कि हरियाणा की मानुषी मेडिकल की पढ़ाई करती है। इसी दौरान मानुषी का सेलेक्शन मिस इंडिया के लिए हुआ। अपने खान-पान से लेकर अपने लुक्स बॉडी लैंग्वेज और अपनी डॉक्टरी की पढ़ाई और क्लासेस के बीच में मैनेज करना मानुषी के लिए आसान नहीं था। मानुषी की लाइफ काफी डिस्पिलिंड रही। उनके पिता मित्रवासु और मां नीलम छिल्लर दोनों डॉक्टर हैं। फिलहाल, फैमिली दिल्ली में रहती है। उनकी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से हुई। और सोनीपत के बीपीएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सेकंड ईयर की स्टूडेंट हैं।

Manushi reaction after winning miss world 2017 contestउन्हें फैशन, डांस, ग्लैमर में इंटरेस्ट है। मिस वर्ल्ड (2017), फेमिना मिस इंडिया (2017) के अलावा मानुषी ने मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड भी जीता है। वे मिस हरियाणा भी रह चुकी हैं। कॉन्टेस्ट से पहले भी दिए गए इंटरव्यू में मानुषी ने कहा था, मुझे विश्वास है कि जिंदगी में अगर कुछ  निश्चित है तो वो है अनिश्चितता। यही चीज इस कॉन्टेस्ट को अमेजिंग बनाती है। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं खिताब जीतूंगी।

ऐसे में सभी उन्हें सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए बधाईयां देने में लगे हुए हैं। इसके के चलते #MissWorld2017 और #ManushiChhillar टॉप ट्रेंडिग हैशटैग्स में बरकरार हैं। पीएम मोदी समेत प्रियंका चोपड़ा से लेकर सुष्मिता सेन तक सभी मानुषी छिल्लर को बधाईयां दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here