विविधताओं वाले इस देश में धर्म, जाति के नाम पर राजनेताओं द्वारा कई बार विवादित बयान दिए जा चुके हैं और यह बयानबाजी अभी भी क्रमशः जारी है। दुख इस बात का है कि अभी तक तो आम जनता इसके लपेटे में थी लेकिन अब राजनेताओं ने भारतीय सेना को भी इस दलदल में घसीट लिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सेना पर दिए एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान पर निशाना साधा है। बुधवार (14 फरवरी, 2018) को किए ट्वीट में उन्होंने एमआईएम चीफ से पूछा है, “ओवैसी मारे गए भारतीय सेना के जवानों की गिनती कर रहे हैं, लेकिन क्या वह गिनती कर सकते हैं कि सेना पर आतंकी हमले करने वालों में कितने मुसलमान हैं?” स्वामी ने ओवैसी पर ताजा हमला AIMIM नेता के सुंजवान आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों पर दिए बयान को लेकर बोला है।

ओवैसी के बयान पर सेना ने भी आलोचना की थी। सेना के एक अधिकारी ने कहा था कि सेना को धर्म से जोड़कर न देखा जाए। सेना सिर्फ भारतीयता देखती है न कि धर्म और जाति। बता दें कि ओवैसी ने कहा था कि “रोज रात में 9 बजे टीवी चैनलों में मुसलमानों की राष्ट्रीयता पर सवाल उठाए जाते हैं, कश्मीरियों पर इल्जाम लगाए जाते हैं, अब 7 में से मरने वाले 5 मुसलमान हैं, तो इस पर क्यों नहीं बोला जा रहा है कि मरने वाले भी मुसलमान हैं, इस पर पूरे मुल्क में खामोशी क्यों हैं, सन्नाटा क्यों हैं? इससे उन लोगों को सबक हासिल करना पड़ेगा जो मुसलमानों की वफादारी पर शक करते हैं, जो मुसलमान को आज भी पाकिस्तानी कह कर पुकारते हैं और हम तो जान दे रहे हैं। दहशतगर्द सभी को सिर्फ हिन्दुस्तानी मानते हैं और उन्हें गोली मारते हैं, लेकिन हिन्दुस्तान में कुछ लोग अभी भी मुसलमानों पर शक करते हैं।”

इसी क्रिया की प्रतिक्रिया देते हुए स्वामी ने भी ट्वीट कर ओवैसी से प्रश्न पूछ लिया। बता दें कि 10 फरवरी की सुबह सुंजवां आर्मी कैंप पर कुछ आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए। आर्मी ने कई घंटों चले ऑपरेशन के बाद सभी आतंकियों को मार गिराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here