राम जन्मभूमि सद्भावना समिति के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पूर्व एग्जीक्यूटिव मेंबर सलमान नदवी पर आरोप लगाया है कि नदवी ने अयोध्या से मस्जिद को दूसरी जगह शिफ्ट कराने के एवज में 5000 करोड़ रुपए, अयोध्या में 200 एकड़ जमीन और राज्यसभा की एक सीट मांगी है। बता दे, अमरनाथ ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में सलमान नदवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

अमरनाथ मिश्रा ने बताया, कि अयोध्या से मस्जिद को दूसरी जगह शिफ्ट करने का फॉर्मूला उनका ही था, जो उन्होंने 5 फरवरी को सलमान नदवी और दूसरे मुस्लिम नेताओं के सामने रखा था। मिश्रा ने बताया, नदवी से ये बात इसलिए की गई थी ताकि वे सुन्नी बोर्ड और मुस्लिम पक्षकारों से करें, जिससे कि इस विवाद का कोई हल निकाला जा सके। लेकिन सलमान नदवी इस फॉर्मूले को लेकर सीधे श्रीश्री रविशंकर के पास चले गए और वहां से उन्होंने इस फॉर्मूले का ऐलान कर दिया।

अमरनाथ मिश्रा के मुताबिक, डील की कोई बात श्रीश्री रविशंकर से की गई या नहीं, यह उन्हें नहीं मालूम लेकिन फॉर्मूले की ये बात उनसे जरूर की गई थी और उनके पास इस बात के पुख्ता प्रमाण भी हैं।

अमरनाथ ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में दी गयी अपनी तहरीर में कहा कि नदवी की इस मांग की वजह से विवाद को सुलझाने में दिक्कत आ रही है और इससे सामाजिक सद्भाव भी खतरे में है। वहीं नदवी ने अमरनाथ मिश्रा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वो किसी अमरनाथ मिश्रा को नहीं जानते हैं। नदवी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा बताया और कहा कि उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here