Russia-Ukraine War पर बोले राहुल गांधी- ”हमने काफी देर से मामले पर रिएक्ट किया”

0
327
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Russia-Ukraine War: विदेश मंत्रालय सलाहकार समिति की मीटिंग में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन और पाकिस्तान की रूस से बढ़ती नजदीकियों का मुद्दा उठाया। हालांकि नेता ने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता यूक्रेन (Russia-Ukraine War) से छात्रों को निकालना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने काफी देर से मामले पर रिएक्ट किया और भारत सरकार द्वारा जारी की गयी एडवाइजरी काफी असमंजस में डालने वाली थी।

Russia-Ukraine War को लेकर बुलाई गयी थी बैठक

गुरुवार को मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि यूक्रेन पर आज सुबह विदेश मामलों की सलाहकार समिति की बैठक बहुत अच्छी रही। एक व्यापक ब्रीफिंग दी गयी और हमारे सवालों और चिंताओं के स्पष्ट जवाब के लिए डॉ. एस जयशंकर और उनके सहयोगियों को मेरा धन्यवाद। इसी भावना से विदेश नीति चलनी चाहिए।

Congress MP Shashi Tharoor has been trapped by a man stranded in the absence of a sister and a pistol

उन्होंने कहा कि हमारे पास कई बिंदु थे। यह एक अच्छी बैठक थी। हम सब एक हैं। शशि थरूर ने कहा, “6 राजनीतिक दलों के नौ सांसदों ने मीटिंग में हिस्सा लिया। कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी, आनंद शर्मा और मैं मौजूद थे। एक सौहार्दपूर्ण माहौल में बढ़िया चर्चा हुई, जब राष्ट्रीय हितों की बात आती है तो हम सभी भारतीय हैं।”

petrol22

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेन को जर्मनी 2,700 एंटी एयर मिसाइलें देगा। गौरतलब है कि यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध का असर कच्चे तेल की कीमतों पर दिखने लगा है। ब्रेंट क्रूड 117 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर है और इस हफ्ते लगभग 20% महंगा है, जबकि कोयले से लेकर प्राकृतिक गैस और एल्युमीनियम तक सब कुछ महंगा हो गया है क्योंकि पश्चिमी देशों ने रूस पर प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं।

CJI N.V Ramanna
N.V. Ramana

इस बीच आज भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना ने कहा, “हमें यूक्रेन में फंसे छात्रों के साथ सहानुभूति है, हमें बहुत बुरा लग रहा है। लेकिन क्या हम रूस के राष्ट्रपति पुतिन को युद्ध रोकने का निर्देश दे सकते हैं?”

संबंधित खबरें…

Ukraine Russia War: रूसी मीडिया का दावा- यूक्रेनी सैनिकों ने भारतीय नागरिकों को बनाया बंधक, Arindam Bagchi ने किया खंडन, कांग्रेस ने दिया सबूत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here