Rakesh tikait ने कहा- MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा

0
365
Rakesh Tikait

Rakesh tikait ने कहा है कि MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसानों के घर वापसी की अफवाह फैलाई जा रही है। MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा। 4 दिसंबर को हमारी बैठक है।

जिनके साढ़े 700 लोग मारे गए वो जश्न मनाएंगे क्या?

बताते चलें कि Farm Law को सोमवार को लोकसभा से वापसे ले लिया गया। पिछले एक साल से किसान इसे वापस लेने की मांग कर रहे थे। कानून वापसी को लेकर मीडिया से बात करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि जिन 700 किसानों की मृत्यु हुई उनको ही इस बिल के वापस होने का श्रेय जाता है। MSP भी एक बीमारी है। सरकार व्यापारियों को फसलों की लूट की छूट देना चाहती है। आंदोलन जारी रहेगा।

उन्होंने कहा था कि अब जो दूसरे इशू है उस पर बात करेंगे। जिनके साढ़े 700 लोग मारे गए वो जश्न मनाएंगे क्या? ये किसने कहा कि आंदोलन ख़त्म होगा।

‘सरकार इस गलतफहमी में ना रहे, बिना बात किए हम नहीं जाएंगे’

उन्होंने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार ये चाहती है कि हम बिना बातचीत के यहां से धरना खत्म करके चले जाए। देश में कोई आंदोलन और धरना ना हो। सरकार से जो एक बातचीत का रास्ता है वो बंद हो जाए, तो सरकार इस गलतफहमी में ना रहे। सरकार से बात किए बिना हम नहीं जाएंगे। सरकार से बातचीत का रास्ता खोल के जाएंगे।

सरकार बैठ कर बात करे

राकेश टिकैत ने कहा कि तीन मामलों का समाधान हो गया है अभी 1 मामला बाकी है। 1 साल में जो नुकसान हुआ है उस पर सरकार बैठ कर बात करे, समाधान निकल जाएगा। सरकार धोखे में रख कर, जालसाज़ी के साथ ग़लत बयानबाजी करके मामले को निपटाना चाहती है, तो उससे ये मामला खत्म नहीं होगा।

Sushil Modi ने कहा NITI Aayog की रैंकिंग का आधार बदले, ट्विटर यूजर्स ने कहा- बिहार का नाम केरल रख दो

Loksabha ने कृषि कानून वापसी विधेयक किया पारित, पढ़ें शीतकालीन सत्र से जुड़ी 10 बड़ी बातें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here