Home Tags BKU

Tag: BKU

किसान कर रहे हैं गाजीपुर बॉर्डर से घर वापसी, Naresh Tikait...

0
Naresh Tikait आज 15 दिसंबर को अपना 58 वां जन्मदिन (Naresh Tikait Birthday) मना रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत पिता की मौत के बाद से लगातार किसानों के लिए संघर्ष करते रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन (BKU) की तरफ से ट्वीट किया गया है कि किसानों उन्नयन-उत्कर्ष हेतु पूर्ण समर्पित-संकल्पित राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत जी को किसान परिवार की ओर से जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके कुशल नेतृत्व में किसान हितों की लड़ाई सदैव प्रगतिपथ पर अग्रसर रहे।

Rakesh Tikait की बड़ी उड़ान, 21st Century Icon Awards के लिए...

0
भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को 21वीं सदी के आइकन अवार्ड-2021 (21st Century Icon Award) के लिए चुना गया है। यह अवार्ड ब्रिटेन के स्कवॉयर वाटरमेलन द्वारा दिया जाता है। लंबे समय तक आंदोलन को बचाए रखने और उसे जिंदा रखने के लिए उनका चयन किया गया है।

Rakesh tikait ने कहा- MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए...

0
Rakesh tikait ने कहा है कि MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसानों के घर वापसी की अफवाह फैलाई जा रही है। MSP और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना कोई किसान यहां से नहीं जाएगा। 4 दिसंबर को हमारी बैठक है।

Farm Law वापसी पर बोले Rakesh Tikait-जिनके साढ़े 700 लोग मारे...

0
Farm Law को आज लोकसभा से वापसे ले लिया गया। पिछले एक साल से किसान इसे वापस लेने की मांग कर रहे...

Rakesh Tikait ने कहा, ‘सरकार इस गलतफहमी में ना रहे, बिना...

0
Rakesh Tikait ने संसद सत्र (Parliament Winter Session) की शुरुआत से पहले अपनी मांग रख दी है। उन्होंने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार ये चाहती है कि हम बिना बातचीत के यहां से धरना खत्म करके चले जाए। देश में कोई आंदोलन और धरना ना हो।

Farmers Protest: किसानों की ये 5 मांगें मान ले सरकार तो...

0
किसानों ने आज 29 नवंबर को प्रस्तावित संसद तक ट्रैक्टर मार्च को वापस ले लिया लेकिन किसान अभी भी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ समय पहले ही पीएम मोदी ने कृषि कानूनों की वापसी का एलान किया था। इस बाबत कैबिनेट ने फैसले को मंजूरी दे दी है।

Farmers Protest: शीतकालीन सत्र से पहले किसानों की बड़ी घोषणा- संसद...

0
केंद्र द्वारा तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने वाले विधेयक को पेश करने से दो दिन पहले किसानों ने अपना संसद तक ट्रैक्टर मार्च टाल दिया है। इससे पहले आज, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से अपना आंदोलन समाप्त करने का आग्रह किया था।

शीतकालीन सत्र के पहले दिन पेश किया जाएगा Farm Laws को...

0
Farm Laws को निरस्त करने वाला विधेयक शीतकालीन सत्र के पहले दिन (29 नवंबर को) संसद में पेश किया जाएगा। यह जानकारी कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने दी।

किसान आंदोलन को एक साल पूरे, कानून वापसी के बाद अब...

0
किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर आज एक बार फिर किसान दिल्ली की सीमाओं पर एकजुट हुए। सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा तो कर दी है लेकिन किसान अभी भी मानने को तैयार नहीं हैं। वे अपनी अन्य मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं।

Farm Laws के खिलाफ किसानों के आंदोलन को एक साल पूरे,...

0
Farm Laws: 26 नवंबर, ठीक एक साल पहले किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के विरोध में अपना प्रदर्शन शुरू किया था। कुछ दिन पहले सरकार ने कानूनों को वापस लेने का एलान कर दिया था लेकिन सालभर चला किसानों का यह विरोध इतना आसान नहीं रहा है। कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के एक साल पूरा होने के मौके पर बड़ी संख्या में किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर इकट्ठा हुए। इस मौके पर किसानों ने इस आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले किसानों को याद भी किया।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!