Rakesh Tikait ने कहा, ‘सरकार इस गलतफहमी में ना रहे, बिना बात किए हम नहीं जाएंगे’

0
266
Rakesh Tikait
Rakesh Tikait

Rakesh Tikait ने संसद सत्र (Parliament Winter Session) की शुरुआत से पहले अपनी मांग रख दी है। उन्होंने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार ये चाहती है कि हम बिना बातचीत के यहां से धरना खत्म करके चले जाए। देश में कोई आंदोलन और धरना ना हो। सरकार से जो एक बातचीत का रास्ता है वो बंद हो जाए, तो सरकार इस गलतफहमी में ना रहे। सरकार से बात किए बिना हम नहीं जाएंगे। सरकार से बातचीत का रास्ता खोल के जाएंगे।

सरकार बैठ कर बात करे

राकेश टिकैत ने कहा कि तीन मामलों का समाधान हो गया है अभी 1 मामला बाकी है। 1 साल में जो नुकसान हुआ है उस पर सरकार बैठ कर बात करे, समाधान निकल जाएगा। सरकार धोखे में रख कर, जालसाज़ी के साथ ग़लत बयानबाजी करके मामले को निपटाना चाहती है, तो उससे ये मामला खत्म नहीं होगा।

संसद के शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन

आज सोमवार से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई है। पहले दिन ही सरकार कृषि कानून (Farm Laws) को खत्म करने का प्रस्ताव संसद (Parliament) के सामने पेश कर सकती है। आज 36 विधेयकों को पारित करवाया जा सकता है। विपक्षी दलों की तरफ से भी सरकार को घेरने के लिए कई योजनाएं बनायी गयी है। बढ़ती मंहगाई, रोजगार जैसे मुद्दों पर विपक्ष सरकार को निशाना बना सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here