Raj Thackeray: ओवैसी की पार्टी के Imtiyaz Jaleel ने राज ठाकरे को दिया रमजान की दावत का न्योता, 1 मई को औरंगाबाद दौरे पर हैं ठाकरे

औरंगाबाद रैली से पहले राज ठाकरे को एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने इफ्तार पार्टी में आमंत्रित किया है।

0
187
Raj Thackeray
Raj Thackeray

Raj Thackeray: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के रविवार को औरंगाबाद दौरे से पहले, AIMIM पार्टी के औरंगाबाद से सांसद सांसद इम्तियाज जलील ने कहा है कि वह राज ठाकरे को रमजान की दावत – इफ्तार के लिए आमंत्रित करेंगे। अजान के लिए मस्जिदों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर ठाकरे की हालिया टिप्पणी पर विवाद के बीच यह आमंत्रण आया है। इम्तियाज जलील ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, औरंगाबाद में 1 मई(कल) एक रैली में शामिल होने वाले हैं।

Raj Thackeray: इम्तियाज जलील ने कहा- हम साथ बैठेंगे, यह देश को एक अच्छा संदेश देगा

इम्तियाज जलील ने कहा कि, मैं उन्हें इफ्तार के लिए आमंत्रित करता हूं। हम साथ बैठेंगे, यह देश को एक अच्छा संदेश देगा, 99 प्रतिशत लोग शांतिप्रिय हैं, केवल 1 प्रतिशत लोग ही अशांति पैदा करते हैं।

सांसद ने कहा कि, “मेरा मानना ​​है कि पुलिस अशांति पैदा करने वाले 1 फीसदी लोगों को नियंत्रित करने में सक्षम है। चाहे वे किसी भी पार्टी या समुदाय के हों।”औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील ने आगे कहा कि, “जो सियासत करने के लिए आए हैं वो सियासत करें या जो इबादत करना चाह रहे हैं, उन्हे इबादत करने दे (जो लोग राजनीति में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें ऐसा करना चाहिए, लेकिन जो प्रार्थना करना चाहते हैं, उन्हें अनुमति दी जानी चाहिए)”

 Imtiyaz Jaleel
Imtiyaz Jaleel

क्या है लाउडस्पीकर विवाद?

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने सरकार को समय सीमा दी थी। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा था कि “अगर शिवसेना के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने 3 मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए, तो हम स्पीकर के साथ हनुमान चालीसा बजाएंगे। यह एक सामाजिक मुद्दा है, धार्मिक नहीं। मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं कि हम इस विषय पर पीछे नहीं हटेंगे, आप जो करना चाहते हैं करें।” उन्होंने कहा था कि, ‘मैं नमाज के खिलाफ नहीं हूं, आप अपने घर पर नमाज पढ़ सकते हैं।

Raj thakare

राज ठाकरे ने आगे कहा कि, सरकार को मस्जिद के लाउडस्पीकर हटाने पर फैसला लेना चाहिए। मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं, लाउडस्पीकर हटाओ नहीं तो हम मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगा देंगे और हनुमान चालीसा बजाएंगे।’वहीं दूसरी तरफ बीते दिन धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर राज ठाकरे की टिप्पणियों के बाद राज्य सरकार ने एक सर्वदलीय बैठक आयोजित करने का फैसला किया था, लेकिन बैठक में राज ठाकरे और बीजेपी ने हिस्सा नहीं लिया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here