Petrol Price: इस राज्य ने की Petrol की कीमत में 25 रुपये प्रति लीटर की कटौती

0
488
petrol price
Petrol- Diesel Price

Petrol Price: Jharkhand सरकार ने बुधवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए पेट्रोल की कीमत में मोटरसाइकिल और स्कूटर सवार के लिए 25 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की है। राज्य सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा की। नई कीमत 26 जनवरी से लागू की जाएगी।

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा।

Petrol Price: देश के अधिकतर राज्यों में 100 रुपये से अधिक है कीमत

Petrol Price: नवंबर में केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल के दामों में कमी के बाद भी देश के अधिकतर राज्यों में Petrol Price 100 के करीब बनी हुई है। देश में पेट्रोल-डीजल के दाम अभी भी आम आदमी की कमाई पर असर डाल रहे हैं। हालांकि कई राज्यों की तरफ से पहले भी VAT में कमी की गयी थी। इधर इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है।

Petrol Price: आपके शहर में क्या है कीमत?

SMS के जरिए हर रोज आप पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं। मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेज कर आपको रेट पता चल सकता है।

प्रमुख शहरों में आज क्या है Petrol Price?

शहर दाम
दिल्ली95.41
गाजियाबाद95.29
चंडीगढ़94.23
अमृतसर95.44
पटना106.26
जयपुर107.14
रांची107.23

16 हजार करोड़ की योजनाओं का सीएम ने किया शिलान्यास

 Petrol Price

सीएम हेमंत सोरेन ने आज 16 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य में पर्यटन के कई जगह उपलब्ध हैं जिसका विकास राज्य सरकार करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अब राज्य नए स्लोगन के साथ आगे बढ़ेगा न रुकेगा न झुकेगा, झारखण्ड आगे बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here