Air India की नीलामी पर भड़के BJP सांसद, बताया, “पोंजी स्कीम”

0
394
air india

टाटा ग्रुप (Tata Group) द्वारा कभी संचालित होने वाली सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) एक बार फिर टाटा के हाथ में चली गई है। अपनी एयरलाइन को बेंच कर केंद्र सरकार काफी खुश है। पर पार्टी के अपने ही लोग बीजेपी पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। बीजेपी सांसद सुब्रमण्य स्वामी (Subramanian Swamy) सरकार के इस फैसले पर खुश नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर केंद्र के इस कदम को पोंजी स्कीम बताया है।

Subramanian Swamy का ट्वीट

सुब्रमण्यम स्वामी ने इकॉनोमिक्स टाइम्स का एक आर्टिकल शेयर करते हुए ट्वीट कर इसे पोंजी स्कीम कहा है। स्वामी ने लिखा- एयर इंडिया की खरीद के लिए 15,000 करोड़ रुपये कर्ज के रुप में जुटाने की संभावना है। मतलब जिस एयर इंडिया को भारत सरकार ने बेचा, उसे सरकारी बैंक ही फाइनेंस कर रही है। ये पोंजी स्कीम है।

टाटा ने 18,000 में खरीदा

बता दें कि भारत सरकार बार बार कह रही थी कि एयर इंडिया घाटे में चल रहा है इसलिए वह एयरलाइन को बेचने का फैसला कर रहे हैं। 8 अक्तूबर को टाटा ग्रुप ने 18,000 करोड़ रुपए की बोली लगाकर इसे अपने नाम कर लिया। सरकार ने 8 अक्तूबर को ऐलान किया था कि टाटा ग्रुप ने एयरलाइन की सबसे अधिक बोली लगाई है। आज से टाटा ही एयर इंडिया का मालिक है। टाटा ने एयर इंडिया को लिए 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। जिसमें 15,300 करोड़ रुपये कर्ज के रूप में और बाकी नगद देना है।

स्वामी इससे पहले इस डील के खिलाफ कोर्ट भी जाने की बात कह चुके हैं। स्वामी ने पीएम से एयरइंडिया को नहीं बेचने की भी अपील कर चुके हैं। जबकि इस डील के साथ-साथ और कई प्रोजक्ट के लिए स्वामी टाटा पर हमला बोलते रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

APN Live Update: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में JCO और 4 जवान शहीद

Jyotiraditya Scindia ने कांग्रेस को बताया जुमले वाली सरकार, कहा- PM Modi ने गरीबों का किया कल्याण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here