Happy Birthday Amitabh Bachchan: अब कमला पसंद का विज्ञापन नहीं करेंगे बिग-बी, जानें क्या है पूरा मामला

0
334
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan will no longer endorse Kamala pasand

बॉलीवुड के महानायक Amitabh Bachchan ने आज अपने जन्‍मदिन के अवसर पर अपने फैंस को एक अच्‍छी खबर देते हुए एक पान मसाला ब्रांड (Pan Masala Brand) के साथ अपना अनुबंध समाप्‍त कर दिया है। उन्‍होंने यह अनुबंध इस कारण समाप्‍त किया क्‍योंकि अभी तक उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है।

अमिताभ बच्चन ने यह फैसला राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन के कहने पर किया। संगठन ने उनसे अनुरोध किया था कि वो मसाला को बढ़ावा देने वाले विज्ञापन अभियान से खुद को दूर करले। इस प्रयास से यह युवाओं को तंबाकू के आदी होने से रोकेगा। उनके प्रशंसकों ने भी उनके तंबाकू वाले विझापन की आलोचना की थी।

Kamala Pasand अब अमिताभ की पसंद नहीं

जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया कि अमिताभ बच्चन ने खुद को ब्रांड से अलग कर लिया है। बयान में कहा गया है, “कमला पसंद (Kamala Pasand) विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते इस विज्ञापन को छोड़ दिया। इस अचानक कदम को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि जब मिस्टर बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें पता नहीं था कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। मिस्टर बच्चन ने ब्रांड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है और विज्ञापन के पैसे वापस कर दिया है।”

NOTE ने की थी अमिताभ से अपील

पिछले महीने राष्ट्रीय तंबाकू उन्मूलन संगठन (NOTE) एक गैर सरकारी संगठन के अध्यक्ष डॉ शेखर साल्कर ने पत्र लिखकर अमिताभ बच्चन से पान मसाला ब्रांडों को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों का हिस्सा नहीं बनने की अपील की थी और उन्‍होंने कहा था कि महानायक को तंबाकू का विरोध करना चाहिए।

अमिताभ बच्चन ने एक प्रशंसक के सवाल कि उन्होंने ब्रांड का विज्ञापन क्यों चुना, पर जवाब देते हुए कहा था कि अगर किसी उद्योग से कुछ लोगों को लाभ मिल रहा है, तो हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि मैं इससे क्यों जुड़ रहा हूं? अगर यह एक उद्योग है, तो हमें भी इसे अपना उद्योग समझना चाहिए। अब, आप सोच सकते हैं कि मुझे यह नहीं करना चाहिए, लेकिन मुझे इसके लिए भुगतान मिलता है।

अमिताभ ने तो अलविदा कहा, शाहरुख और अजय देवगन कब करेंगे

देश के युवा जिसे अपना आदर्श मानते हों अगर वैसे आदर्श ही जब शराब, पान मसाला का विज्ञापन करने लगे तो इसका सीधा असर देश के युवाओं पर होता ही है। ऐसे आदर्शों को भी देश और समाज के प्रति अपने कर्तव्‍य को भी ध्‍यान में रखना चाहिए। अगर कोई सिर्फ भुगतान कर रहा है तो क्‍या वो इसके लिए देश को गुमराह करने का काम करेंगे? अमिताभ बच्‍चन ने पान मसाला के विज्ञापन से खुद को अलग कर अच्‍छा किया है उम्‍मीद की जानी चाहिए कि कुछ ऐसा ही कदम शाहरुख खान, अजय देवगन जैसे अभिनेता भी उठाएंगे।

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Amitabh Bachchan: 79 में भी दिखते हैं फिट बिग बी, क्या है उनके फिटनेस का राज?

Happy Birthday Amitabh Bachchan: कभी इंजीनियर बनना चाहते थे अमिताभ, Air Force में जाने का भी था सपना, जानें अभी कितनी संपत्ति के हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here