Raj Thackeray ने सीएम योगी को जमकर सराहा, भाई उद्धव ठाकरे को बताया ‘भोगी’

0
134
Raj Thackeray
Raj Thackeray

Raj Thackeray: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यूपी के धार्मिक स्थलों से हजारों लाउडस्पीकर हटाने के लिए बधाई दी और धन्यवाद दिया। राज ठाकरे ने ट्वीट किया, “दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में, हमारे पास कोई योगी नहीं है, हमारे पास ‘भोगी’ हैं।”

Raj Thackeray ने शुरू किया था लाउडस्पीकर विवाद

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में, यूपी सरकार धार्मिक स्थलों से 11,000 से अधिक लाउडस्पीकरों को हटाने में कामयाब रही है। मालूम हो कि इस महीने की शुरूआत में गुड़ी पड़वा सभा में अपने संबोधन में, Raj Thackeray ने कहा कि यदि राज्य सरकार राज्य में मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाती है तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे। बाद में उन्होंने राज्य सरकार को 3 मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम भी दिया।

महाविकास अघाड़ी सरकार ने राज ठाकरे की धमकी को कोई महत्व देने से इनकार कर दिया और शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज ठाकरे को ‘महाराष्ट्र का ओवैसी’ कहकर बर्खास्त कर दिया। हालांकि, विवाद ने एक गंभीर मोड़ ले लिया जब नवनीत राणा और रवि राणा को हनुमान चालीसा विवाद के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने घोषणा की थी कि वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास पर जाएंगे और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस योजना को शिवसेना कार्यकर्ताओं ने नाकाम कर दिया, जिन्होंने राणा के आवास की घेराबंदी कर दी और बाद में राणाओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

संबंधित खबरें…

Maharashtra News: महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों पर अब लाउडस्पीकर लगाने के लिए लेनी होगी इजाजत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here